जब सेट पर लेट पहुंचीं Meena Kumari सहम गईं, पति की पिटाई के डर से सबके सामने किया ऐसा!
trendingNow11633267

जब सेट पर लेट पहुंचीं Meena Kumari सहम गईं, पति की पिटाई के डर से सबके सामने किया ऐसा!

Meena Kumari Death Anniversary: डॉक्टर ने मीना कुमारी (Meena Kumari) रोज सोने से पहले एक ढक्कन ब्रांडी पीने की सलाह दी और देखते-ही-देखते मीना शराबी बन गईं. तलाक के बावजूद मीना ने पति की फिल्म पाकीजा पूरी की.

जब सेट पर लेट पहुंचीं Meena Kumari सहम गईं, पति की पिटाई के डर से सबके सामने किया ऐसा!

Meena Kumari Tragic Life: ट्रैजेडी क्वीन मीना कुमारी (Meena Kumari). वो अदाकारा, जिसकी जिंदगी में इतना दुख था कि उसे फिल्मों में रोने के लिए कभी ग्लिसरीन की जरूरत नहीं पड़ी, हर आंसू असली और वो दर्द भी जिसे मीना ने जिया. मीना कुमारी फिल्मों में आईं तो खूब दौलत और शौहरत कमाई लेकिन उनकी निजी जिंदगी दर्दनाक थी. आज मीना कुमारी को गुजरे 51 साल हो चुके हैं. मीना कुमारी ने महज 19 साल की उम्र में दोगुने और पहले ही दो शादियां कर चुके कमाल अमरोही से शादी की थी. इस सीक्रेट शादी की भनक पिता को मिली तो उन्हें घर से निकाल दिया गया.

मीना कमाल के पास पहुंचीं तो उन्होंने साथ रहने के लिए कई शर्तें रखीं. पहली शर्त- दूसरे डायरेक्टर की फिल्में साइन नहीं करनी होंगी. दूसरी शर्त-रिवीलिंग कपड़े नहीं पहनने होंगे. तीसरी शर्त- रोज शाम 6 बजे से पहले घर आना होगा,  चौथी शर्त- मेकअप रूम में कोई आदमी नहीं आएगा. मीना ने सारी शर्तें तो मान लीं, लेकिन एक हीरोइन के लिए इनका पालन करना मुश्किल था. एक बार तो यूं भी हुआ कि जब साहिब बीवी और गुलाम के सेट पर मीना लेट हुईं तो पति की मारपीट के डर से वो सेट पर ही रोने लगीं. शूटिंग तब भी हुई, लेकिन वो रोती रहीं. 1972 में मीना ने तलाक ले लिया. इस घटना के बाद मीना डिप्रेशन में चली गईं और उन्हें नींद ना आने की बीमारी हो गई. डॉक्टर ने उन्हें रोज सोने से पहले एक ढक्कन ब्रांडी पीने की सलाह दी और देखते-ही-देखते मीना शराबी बन गईं. 

तलाक के बाद पूरी की पाकीजा

लेकिन कमाल अमरोही से किया एक वादा था, जो मीना को पूरा करना था. तलाक के बावजूद मीना ने पति की फिल्म पाकीजा पूरी की, जबकि 1968 में ही डॉक्टर उनकी सेहत को लेकर जवाब दे चुके थे. बीमारी के बावजूद मीना ने पाकीजा फिल्म की जो उनकी मौत के एक महीने पहले ही रिलीज हुई थी.

Trending news