Bollywood Legend: महेश भट्ट की वजह से इस एक्ट्रेस ने छोड़ा था बॉलीवुड, बोली-मुझे मारे थप्पड़...
Advertisement

Bollywood Legend: महेश भट्ट की वजह से इस एक्ट्रेस ने छोड़ा था बॉलीवुड, बोली-मुझे मारे थप्पड़...

Mahesh Bhatt: महेश भट्ट अपनी फिल्मों के साथ-साथ निजी जिंदगी के लिए भी सुर्खियां बटोरते रहे हैं. उन्होंने कई चेहरों को बॉलीवुड में लॉन्च किया. वह पाकिस्तानी कलाकारों को भी हिंदी फिल्मों में लाते रहे. जिनमें वहां की एक्ट्रेस मीरा भी शामिल हैं. लेकिन यहां से लौटने के बाद मीरा ने महेश भट्ट पर गंभीर आरोप लगाए...

 

Bollywood Legend: महेश भट्ट की वजह से इस एक्ट्रेस ने छोड़ा था बॉलीवुड, बोली-मुझे मारे थप्पड़...

Pakistani Actress Meera: निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट एक दौर में विवादों का दूसरा नाम कहे जाते थे. हालांकि इन दिनों वह चुप रहते हैं. फिल्मों से भी वह अब करीब-करीब दूर हो चुके हैं. लेकिन उनके खाते में कई हिट और यादगार फिल्में हैं. उन्होंने अपनी फिल्मों में तमाम नए कलाकारों को भी खूब मौके दिए. इन्ही में एक थीं, पाकिस्तानी एक्ट्रेस मीरा. उन्होंने महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म नजर से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया. मीरा की मानें तो बॉलीवुड से उनकी विदाई भी महेश भट्ट की वजह से हुआ. मीरा ने भारत से लौटने के बाद आरोप लगा थे कि महेश भट्ट उन्हें लेकर काफी सीरियस हो गए थे और उन पर अपना कंट्रोल चाहते थे. यही नहीं, उन्होंने महेश भट्ट पर अपने साथ मार-पीट तथा शारीरिक प्रताड़ना के भी आरोप लगाए थे.

पहले झगड़ा, फिर माफी

2011 में वापस पाकिस्तान लौटने के बाद उन्होंने कहा था कि महेश भट्ट की वजह से मुझे बॉलीवुड छोड़ना पड़ा था. साथ ही जब उन्होंने दूसरी बार बॉलीवुड में आने की कोशिश की, तो उन्होंने ही मेरे रास्ते रोके. मीरा के मुताबिक बॉलीवुड छोड़ने का फैसला उनका नहीं था, बल्कि महेश भट्ट ने मुझे भारत छोड़ने को कहा था. इस ऐक्ट्रेस ने आरोप लगाया कि महेश भट्ट को उनका प्रसिद्ध होना और दूसरे निर्देशकों के साथ बातचीत करना पसंद नहीं था. इसे लेकर दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ. बाद में महेश भट्ट ने उनसे माफी मांगी. लेकिन साथ ही कहा कि तुम पाकिस्तान वापस चली जाओ.

मिलने लगे थे ऑफर
मीरा ने कहा कि मुझे लगता है, मेरे बढ़ते स्टारडम से महेश भट्ट को ईर्ष्या होने लगी थी. उन्हें डर था कि मैं एक दिन उनसे आगे न निकल जाऊं. इस एक्ट्रेस ने बताया कि एक बार जब उन्होंने निर्माता-निर्देशक सुभाष घई से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी, तो महेश इतने गुस्सा हो गए कि उन्होंने मुझे तीन थप्पड़ भी मारे थे. मीरा के अनुसार महेश भट्ट नहीं चाहते थे कि मैं किसी और निर्देशक के साथ काम करूं. पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने यह भी दावा किया था कि मुझे राम गोपाल वर्मा, मणिरत्नम, सुभाष घई जैसे बड़े निर्देशकों से प्रस्ताव मिले थे. लेकिन महेश भट्ट को यह पसंद नहीं आया. वह चाहते थे कि मैं केवल उनके बैनर के लिए काम करूं.

बात फीलिंग्स की
मीरा ने कहा कि महेश भट्ट ने एक बार उनके लिए अपनी फीलिंग्स जाहिर की थी. लेकिन वह अपनी बात को लेकर कनफ्यूज थे. जिससे मीरा के लिए यह समझना मुश्किल हो गया कि महेश भट्ट आखिर चाहते हैं. मीरा ने इंटरव्यू में कहा कि मेरे लिए तुम में और पूजा (भट्ट) में कोई फर्क नहीं है. लेकिन फिर कुछ देर बाद उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें काफी चाहता हूं और तुम मेरे लिए बहुत स्पेशल हो. मीरा के अनुसार, महेश भट्ट की बातें सुनकर मेरे लिए यह समझ पाना मुश्किल था कि वह वास्तव में मुझसे क्या चाहते हैं.

 

Trending news