जब किशोर कुमार की तीसरी वाइफ ने कर ली Mithun से शादी, गुस्साए सिंगर ने उठाया था ये कदम!
Advertisement

जब किशोर कुमार की तीसरी वाइफ ने कर ली Mithun से शादी, गुस्साए सिंगर ने उठाया था ये कदम!

Kishore Kumar Yogita Bali Marriage: शादी के सालभर के अन्दर ही किशोर कुमार और योगिता के बीच तनाव बढ़ने लगा था. वहीं, इसी बीच योगिता की नजदीकियां  फिल्‍म ‘ख्‍वाब’ की शूटिंग के दौरान एक्टर म‍िथुन चक्रवर्ती के साथ बढ़ीं.

जब किशोर कुमार की तीसरी वाइफ ने कर ली Mithun से शादी, गुस्साए सिंगर ने उठाया था ये कदम!

Kishore Kumar Yogita Bali Divorce: बात आज फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे लव ट्रायंगल की जिसने अपने दौर में खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. हम बात कर रहे हैं किशोर कुमार (Kishore Kumar) उनकी तीसरी वाइफ रहीं योगिता बाली (Yogita Bali) और एक्टर म‍िथुन चक्रवर्ती (Mithun chakraborty) की, इन तीनों का लव ट्रायंगल अपने दौर में खूब चर्चाओं में रहा था. क्या था वो पूरा माजरा ? यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

किशोर कुमार और योगिता बाली की शादी

आपको बता दें कि योगिता बाली किशोर कुमार की तीसरी वाइफ थीं. इससे पहले किशोर दा की दो शादियां हुईं थीं. पहली शादी रूमा से हुई थी जिनसे तलाक के बाद सिंगर ने दूसरी शादी एक्ट्रेस मधुबाला से की थी. यह शादी 16 अक्टूबर 1960 को हुई थी. हालांकि, मधुबाला को दिल की बीमारी थी जिसके चलते असमय उनका निधन हो गया था. मधुबाला के जाने के बाद किशोर कुमार बेहद अकेले पड़ गए थे. ऐसे में उनकी लाइफ में एंट्री हुई एक्ट्रेस योगिता बाली की और जल्द ही दोनों एक एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. साल 1976 में 24 साल की योगिता ने 47 साल के किशोर कुमार से शादी करके सबको चौंका दिया था. 

तीसरी शादी के दो साल बाद ही हुआ तलाक 

आपको बता दें कि शादी के सालभर के अन्दर ही किशोर कुमार और योगिता के बीच तनाव बढ़ने लगा था. वहीं, इसी बीच योगिता की नजदीकियां  फिल्‍म ‘ख्‍वाब’ की शूटिंग के दौरान एक्टर म‍िथुन चक्रवर्ती के साथ बढ़ीं जिसके बाद जल्द दोनों ने एक होने का फैसला ले लिया और साल 1979 में शादी कर ली थी. कहते हैं इस घटना से किशोर कुमार इतने ज्यादा आहत हो गए थे कि उन्होंने फिर कभी मिथुन के लिए किसी फिल्म में गाना नहीं गया था. बताते चलें कि मिथुन और योगिता बाली के चार बच्चे हैं.

Trending news