Rajesh Khanna से शादी के बाद पछताई थीं डिंपल कपाड़िया, कहा-7 दिन में ही समझ गई थी कि...
Advertisement

Rajesh Khanna से शादी के बाद पछताई थीं डिंपल कपाड़िया, कहा-7 दिन में ही समझ गई थी कि...

Dimple Kapadia Rajesh Khanna Seperation: 1973 में बॉबी की रिलीज के बाद डिंपल फिल्मों से दूर हो गईं क्योंकि राजेश खाना नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में काम करें. डिंपल ने एक इंटरव्यू में कहा था, मैं तब बॉबी का अपने करियर पर असर समझने के लिए बहुत यंग थी.

Rajesh Khanna से शादी के बाद पछताई थीं डिंपल कपाड़िया, कहा-7 दिन में ही समझ गई थी कि...

Dimple Kapadia Rajesh Khanna Marriage: बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की शादी 16 साल की उम्र में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से हो गई थी. इसी समय डिंपल की पहली फिल्म बॉबी (Bobby) रिलीज हुई थी. पहली फिल्म के बाद डिंपल के पास फिल्मी ऑफर्स की लाइन लग गई लेकिन डिंपल ने शादी के बाद फिल्में छोड़ने का फैसला कर सबको चौंका दिया. 1973 में बॉबी की रिलीज के बाद डिंपल फिल्मों से दूर हो गईं क्योंकि राजेश खाना नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में काम करें. डिंपल ने एक इंटरव्यू में कहा था, मैं तब बॉबी का अपने करियर पर असर समझने के लिए बहुत यंग थी. लेकिन, जब मैं राजेश खन्ना जी के घर आशीर्वाद में दाखिल हुई तो मुझे अंदेशा हो गया था कि मेरी शादी नहीं टिकेगी. 

डिंपल ने अपनी लव स्टोरी का जिक्र करते हुए कहा, शादी के सात दिन बाद मैं उन्हें (राजेश खन्ना) को ठीक से जान पाई थी. एक बार मैं और राजेश खन्ना किसी काम के सिलसिले में चार्टर्ड फ्लाइट से अहमदाबाद जा रहे थे. वो मेरे करीब बैठे लेकिन कुछ नहीं बोल रहे थे. फ्लाइट लैंड होने वाली थी, वो मेरी तरफ मुड़े, मेरी आंखों में देखा और कहा कि वो मुझसे शादी करना चाहते हैं. घर में हमारी जिंदगी और खुशियां तब ही खत्म हो गई जब मेरी और राजेश खन्ना की शादी हो गई.

बता दें कि डिंपल ने एक्टिंग छोड़ने के बाद दो बेटियों ट्विंकल (Twinkle Khanna) और रिंकी (Rinkie Khanna)  को जन्म दिया. इसके बाद 1982 में उन्होंने राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया और अपने पेरेंट्स के पास लौट गईं. एक इंटरव्यू में जब राजेश खन्ना से पूछा गया कि क्या वो और डिंपल फिर साथ होंगे? तो उन्होंने कहा, दोबारा मतलब? पहले कहां अलग थे? यह है कि अलग-अलग रहते हैं क्योंकि अभी तक तलाक नहीं दिया है उसने, वो देती ही नहीं. ये तो वो जाने कि किस लिए नहीं देती है. बता दें कि डिंपल और राजेश खन्ना ने कभी तलाक नहीं लिया था. 

 

Trending news