जब सच साबित हुआ था Sanjeev Kumar का डर, 50 साल की उम्र से पहले हो गई थी मौत!
trendingNow11677373

जब सच साबित हुआ था Sanjeev Kumar का डर, 50 साल की उम्र से पहले हो गई थी मौत!

Sanjeev Kumar Death Mystery: संजीव कुमार को भी लगने लगा था कि वे 50 साल की उम्र से ज्यादा नहीं जिएंगे. संजीव कुमार का यह डर सच भी साबित हुआ था. 

जब सच साबित हुआ था Sanjeev Kumar का डर, 50 साल की उम्र से पहले हो गई थी मौत!

Sanjeev Kumar Death: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) का नाम फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में शुमार होता है. संजीव कुमार ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते थे. एक्टर ताउम्र अविवाहित ही रहे थे. संजीव कुमार की चर्चित फिल्मों में शोले, त्रिशूल, आंधी, अंगूर, मनचली, राजा और रंक आदि शामिल हैं. बहरहाल, आज हम बात करने वाले हैं संजीव कुमार के सबसे बड़े डर के बारे में जो आखिरकार सच साबित हुआ था.

संजीव को पता था वे लंबा नहीं जिएंगे 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजीव कुमार को इस बात का डर सताता था कि वे लंबा नहीं जिएंगे असल में इसके पीछे एक ठोस वजह थी, संजीव कुमार के परिवार में जितने भी मर्द हुए थे उन सबकी मौत 50 साल की उम्र पूरी होने से पहले ही हो गई थी. यही वजह थी कि संजीव कुमार को भी लगने लगा था कि वे 50 साल की उम्र से ज्यादा नहीं जिएंगे. संजीव कुमार का यह डर सच भी साबित हुआ था. 1984 में महज 47 साल की उम्र में संजीव कुमार का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था. वहीं, एक्टर के छोटे भाई का निधन भी 48 साल की उम्र में हो गया था. 

हेमा से प्यार करते थे संजीव, इस वजह से रहे थे ताउम्र अविवाहित 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजीव कुमार एक समय हेमा मालिनी के प्यार में लट्टू थे. दोनों परिवारों के बीच शादी को लेकर बात भी चली थी. हालांकि, संजीव कुमार की मां को एक ऐसी लड़की चाहिए थी जो एक्टर का घर संभालें. जाहिर सी बात है ये शर्त हेमा को मंजूर नहीं थी और कहते हैं यही वजह रही कि हेमा और संजीव की शादी होने से पहले ही कैंसिल हो गई थी. बहरहाल, हेमा से शादी ना हो पाने की टीस एक्टर के दिल में रही जिसके बाद उन्होंने ताउम्र अविवाहित रहने का फैसला कर लिया था.

Trending news