Exit Poll 2024: CM नायब नहीं साबित हुए 'नायाब', हरियाणा में 10 सीटें जीतने वाली BJP को इस बार लगा तगड़ा झटका
Advertisement
trendingNow12274104

Exit Poll 2024: CM नायब नहीं साबित हुए 'नायाब', हरियाणा में 10 सीटें जीतने वाली BJP को इस बार लगा तगड़ा झटका

Exit Poll 2024 Haryana: हरियाणा के एग्जिट पोल पर यकीन करें तो बीजेपी को बड़ा झटका लगने जा रहा है. इस बार पार्टी को राज्य में 3 से 4 सीटें गंवानी पड़ सकती हैं.  

 

Exit Poll 2024: CM नायब नहीं साबित हुए 'नायाब', हरियाणा में 10 सीटें जीतने वाली BJP को इस बार लगा तगड़ा झटका

Haryana Exit Poll Results 2024: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर यकीन करें तो हरियाणा में बीजेपी को नुकसान होने जा रहा है. पिछली बार बीजेपी ने राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन इस बार उसे 3-4 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है. राजनीतिक हलकों में कहा जा रहा है कि मनोहरलाल खट्टर को हटाकर सीएम बनाए गए नायब सिंह सैनी पार्टी के लिए उतने नायाब सिद्ध नहीं हो पाए, जितनी उनसे उम्मीद की जा रही थी. इसे पार्टी की रणनीति के लिहाज से धक्का माना जा रहा है. 

इंडी गठबंधन का खुलने जा रहा खाता

रिपब्लिक न्यूज के मैटराइज एग्जिट पोल की मानें तो हरियाणा में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 7 से 9 सीटें तक मिलने जा रही हैं. इन चुनाव में विपक्षी इंडी गठबंधन का भी खाता खुलने जा रहा है और उसे 1 से 3 सीटें तक मिल सकती हैं. टीवी टुडे के अनुमानों के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी 6 से 8 सीटें जीत सकती है. जबकि कांग्रेस और AAP का इंडी गठबंधन 2 से 4 सीटें जीत सकता है. 

मिल सकती है 3-4 सीटें

इंडिया टीवी के अनुमानों पर यकीन करें तो हरियाणा में कांग्रेस इस बार फिर वापसी करती दिख रही है. वह राज्य की 2 से लेकर 4 सीटें तक हासिल कर सकती है. जबकि बीजेपी 6 से लेकर 8 सीटें तक जीत सकती है. एबीपी- सी वोटर सर्वे में भी बीजेपी को बड़ा नुकसान होता नजर आ रहा है. उसे 4 से 6 सीटें मिल सकती हैं. जबकि कांग्रेस को 4 से 6 सीटें मिलने के आसार जताए गए हैं. चौटाला फैमिली की दोनों घरेलू पार्टियां इस बार भी जीरो पर सिमट सकती हैं. 

बीजेपी को होने जा रहा बड़ा नुकसान!

टुडेज चाणक्य- न्यूज 24 के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को फायदा होने का अनुमान जताया गया है. पोल के मुताबिक पिछले चुनाव में जहां कांग्रेस जीरो पर सिमट गई थी. वहीं इस बार उसे 4 सीटें मिल सकती हैं. जबकि पिछली बार 10 सीटें जीतने वाली बीजेपी इस बार 6 सीटों पर सिमट सकती है. 

पिछली बार सभी सीटों पर हासिल की थी जीत

बताते चलें कि हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं, जिनके नाम अंबाला, सिरसा कुरुक्षेत्र, हिसार, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद हैं. वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार भी बीजेपी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे. वहीं कांग्रेस और AAP गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरी. इनमें से कुरुक्षेत्र सीट पर AAP और बाकी नौ सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है. 

Trending news