सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 484 पदों पर निकली भर्ती, 9 जनवरी है आवेदन की आखिरी तारीख
Advertisement

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 484 पदों पर निकली भर्ती, 9 जनवरी है आवेदन की आखिरी तारीख

Central Bank of India Jobs: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों को इस शानदार मौके का लाभ जल्द से जल्द उठा लेना चाहिए, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी को बंद कर दी जाएगी.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 484 पदों पर निकली भर्ती, 9 जनवरी है आवेदन की आखिरी तारीख

Central Bank of India Jobs 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) 9 जनवरी को सफाई कर्मचारी कम सब-स्टापफ/सब-स्टाफ पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद कर देगा. अगर आप 10वीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके पास ये अच्छा मौका है. उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 को बंद कर दी जाएगी. इच्छुक कैंडिडेट्स के पास फॉर्म भरने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला है, ऐसे में कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि इन पदों के लिए अप्लाई कर दें. 

इतने पदों पर होनी हैं भर्तियां
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने यह वैकेंसी सब स्टाफ के पदों के लिए निकाली है, जिसके तहत कुल 484 रिक्त पदों को भरा जाना है.  

जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं या समकक्ष योग्यता होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदकों को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना जरूरी है. भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक हायर एजुकेशन की डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों को बैंक की नौकरी में कोई रियायत नहीं दी जाएगी. 

आयु सीमा
31 मार्च 2023 तक आवेदकों की न्यूनतम 18 साल होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु सीमा 26 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमानुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क 
आवेदन करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/फीमेल कैंडिडेट्स को 175 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करना होगा, जबकि अन्य सभी अभ्यर्थियों के लिए 850 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित है. 

चयन प्रक्रिया
भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन पूरी तरह से योग्यता पर आधारित होगा. आईबीपीएस द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा और बैंक द्वारा आयोजित एक स्थानीय भाषा परीक्षा भी पास करना होगा,  जिसमें भारत सरकार की रिजर्वेशन पॉलिसी और नियमों के अनुसार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 

Trending news