फिर हुआ UP की मैडम IAS का वीडियो वायरल, इस बार Divya Mittal ने मीडिया से अपनी इस बीमारी का किया जिक्र
Advertisement
trendingNow12347946

फिर हुआ UP की मैडम IAS का वीडियो वायरल, इस बार Divya Mittal ने मीडिया से अपनी इस बीमारी का किया जिक्र

IAS Divya Mittal: पिछले दिनों ही IAS दिव्या मित्तल अपने एक वीडियों को लेकर सुर्खियों में थीं. अभी फिर उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी भूलने की बीमारी का जिक्र करते हुए पहले से ही माफी मांग रही हैं. पढ़िए पूरा मामला...

फिर हुआ UP की मैडम IAS का वीडियो वायरल, इस बार Divya Mittal ने मीडिया से अपनी इस बीमारी का किया जिक्र

UP Deoria DM IAS Divya Mittal: देश में कई आईएएस- आईपीएस अधिकारी हैं, लेकिन इनमें से कुछ अपने बेहतरीन काम और व्यवहार के चलते पूरे देश में मशहूर हैं. ऐसी ही एक ऑफिसर हैं उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले की डीएम आईएएस दिव्‍या मित्तल, जो अपनी कार्यशैली को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. इन दिनों उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने भूलने की अपनी भूलने की बीमारी के बारे में बताते हुए पहले से ही माफी मांग रही है. आइए जानते हैं कि आखिर वह किससे और क्यों अपनी याद्दाश्त के बारे में जिक्र कर रही हैं...

देवरिया जिले की कमान संभालने के बाद से आईएएस डीएम दिव्या मित्तल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. इसमें मैडम आईएएस ने अपने बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें नाम और शक्लें याद रखने में दिक्कत होती हैं. उन्हें जरा भूलने की आदत है. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी इस बीमारी के चलते पहले से ही क्षमा मांग ली. अब IAS दिव्या का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

अधिकारियों से भी कही यही बात 
आपको बता दें कि आईएएस दिव्या मित्तल 14 जुलाई को चार्ज लिया. इसके बाद 18 जुलाई को जिला प्रशासन की ओर से एक प्रेसकॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी. इसमें जिले के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया से जुड़े 60-65 जर्नलिस्ट शामिल हुए थे. इस दौरान डीएम ने अपना परिचय देते हुए बताया कि उन्हें लोगों के नाम और शक्लें याद रखने में कठिनाई होती है. यह बात अपने अधिकारियों को भी बता दी है. 

डीएम ने कहा, "किसी को चार बार भी देखूं तो हो सकता है कि पहचान न पाऊं. इसके लिए पहले से ही क्षमा मांगती हूं, लेकिन धीरे-धीरे यह समस्या समाप्त हो जाएगी. जैसे-जैसे हम लोग आगे बढ़ेंगे मैं इससे पार पा लूंगी और अच्छा रिश्ता हो जाएगा. मैं जहां भी रही हूं मुझे लगता है कि मीडिया ने मेरा सकारात्मक पहलू देखा है."

कहां से हुई है पढ़ाई-लिखाई? 
दिव्या मित्तल यूपी कैडर की 2013 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं. हरियाणा के रेवाड़ी से आने वालीं दिव्‍या का जन्‍म दिल्ली में ही हुआ था. उन्‍होंने शुरुआती स्कूली पढ़ाई हरियाणा से की फिर वह दिल्ली आ गई थीं. आईआईटी दिल्‍ली से बीटेक किया और फिर कैट क्लियर करके आईआईएम बेंगलुरु से एमबीए की पढ़ाई की.

ऑफिसर का ये अंदाज भी खूब हुआ वायरल
हाल ही में दिव्‍या मित्तल को देवरिया के डीएम का कार्यभार मिला है. पद संभालते ही वह अपने काम को लेकर चर्चा में आ गईं. हाल ही में उन्‍होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. जब डीएम बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रही थीं, तब एक अधिकारी ने उन्‍हें तेज धूप का हवाला देते हुए कहीं छांव में बैठ जाने का आग्रह किया, जिस पर IAS मैडम ने कहा, "अरे यार धूप ही तो है, रुको पिघल थोड़ी जाएंगे." डीएम के इस अंदाज से जहां सभी अधिकारी सकपका गए. वहीं उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे लोगों ने काफी तारीफ की.

Trending news