Stock Market Update: हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शेयर बाजार में ग‍िरावट, सेंसेक्‍स 100 अंक टूटा
Advertisement
trendingNow11299081

Stock Market Update: हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शेयर बाजार में ग‍िरावट, सेंसेक्‍स 100 अंक टूटा

ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले सुस्‍त संकेतों से सप्‍ताह के आख‍िरी कारोबारी द‍िन घरेलू शेयर बाजार में शुरू से ही ग‍िरावट का स‍िलस‍िला देखा गया. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी ने लाल न‍िशान के साथ कारोबार क‍िया.

Stock Market Update: हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शेयर बाजार में ग‍िरावट, सेंसेक्‍स 100 अंक टूटा

Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले सुस्‍त संकेतों से सप्‍ताह के आख‍िरी कारोबारी द‍िन घरेलू शेयर बाजार में शुरू से ही ग‍िरावट का स‍िलस‍िला देखा गया. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी ने लाल न‍िशान के साथ कारोबार क‍िया. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 96 अंक ग‍िरकर 59,236 के स्‍तर पर खुला. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी सपाट खुला. लेक‍िन कुछ देर बाद ही इसमें 22 अंक की ग‍िरावट देखी गई.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स और लूजर्स
प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 16 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए. शुरुआती कारोबार में न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स की ल‍िस्‍ट में ONGC, HINDALCO, EICHER MOTORS, INDUSIND BANK और TITAN रहे. वहीं, टॉप लूजर्स में APOLLO HOSPITAL, TATA MOTORS, TECH MAHINDRA, WIPRO और 

INFOSYS रहे.

ग्‍लोबल मार्केट का हाल
दूसरी तरफ सप्‍ताह के आख‍िरी कारोबारी द‍िन ग्लोबल मार्केट से सुस्त संकेत मिल रहा है. गुरुवार को डाउ जोंस में हल्की तेजी देखी गई और यह दिन की ऊंचाई से 300 अंक फिसलकर बंद हुआ. वहीं नैस्‍डैक में 0.6 प्रत‍िशत की गिरावट रही. SGX निफ्टी 18.50 अंकों की कमजोरी के साथ 17668 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. आज IIP (जून) और CPI (जुलाई) के आंकड़े आएंगे.

गुरुवार को कैसा रहा शेयर बाजार
इससे एक द‍िन पहले बैंकिंग और फाइनेंश‍ियल शेयर में जोरदार लिवाली और व‍िदेशी न‍िवेशकों की खरीदारी के दम पर सेंसेक्स गुरुवार को 515 अंक चढ़कर 59,000 अंक के पार निकल गया. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 515.31 अंक की बढ़त के साथ 59,332.60 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 124.25 प्‍वाइंट चढ़कर 17,659 के स्‍तर पर पहुंच गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news