Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट की रौनक देखकर सुधरा शेयर बाजार का मूड, सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में तेजी बरकरार
Advertisement
trendingNow11337904

Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट की रौनक देखकर सुधरा शेयर बाजार का मूड, सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में तेजी बरकरार

Share Market Tips: ग्‍लोबल मार्केट से मिल रहे बेहतर नतीजों के दम पर मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार हरे न‍िशान के साथ खुला. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी दोनों में तेजी देखी गई.

Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट की रौनक देखकर सुधरा शेयर बाजार का मूड, सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में तेजी बरकरार

Share Market Live Update: ग्‍लोबल मार्केट से मिल रहे बेहतर नतीजों के दम पर मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार हरे न‍िशान के साथ खुला. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी दोनों में तेजी देखी गई. 30 अंक वाले सेंसेक्‍स ने 39 अंक की तेजी के साथ 59,285.36 के स्‍तर से कारोबार की शुरुआत की. इसके अलावा 50 अंक वाले न‍िफ्टी सूचकांक में भी शुरुआती तेजी देखी गई और यह 30 अंक ऊपर 17,695.70 के स्‍तर पर खुला.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स के 30 में से 27 शेयर में तेजी देखी गई. 1 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की तेजी एनटीपीसी के शेयर में देखी गई. आईटीसी, नेस्‍ले इंड‍िया और व‍िप्रो के शेयर में ग‍िरावट देखी गई. न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स में APOLLO HOSPITAL, POWER GRID, RELIANCE, HDFC LIFE और COAL INDIA रहे. वहीं, टॉप लूजर्स में NESTLE INDIA, ITC, WIPRO और TECH MAHINDRA रहे.

ग्लोबल मार्केट में लौटी रौनक
दूसरी तरफ कई द‍िन से चल रही ग‍िरावट के बाद ग्लोबल मार्केट भी अच्छे मूड लग रहा है. एशियाई बाजार में हल्की तेजी है. SGX निफ्टी हल्‍की तेजी के साथ 17700 के पार ट्रेड करता दिख रहा है. चीन की तरफ से फॉरेक्स लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए कदम उठाए गए हैं. यूरो, ब्रिटेन के पाउंड पर दबाव कायम है. OPEC+ के अक्टूबर से 1 लाख बैरल प्रति दिन उत्पादन कटौती के फैसले से कच्चे तेल में उछाल आया है. Brent Crude 95 डॉलर प्रति बैरल और WTI 90 डॉलर प्रति बैरल के करीब है.

घरेलू शेयर बाजार का हाल
इससे पहले घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को मजबूती द‍िखाई दी बीएसई सेंसेक्स 442 अंक से अधिक चढ़कर 59,000 अंक के स्तर के पार निकल गया. कारोबारी सत्र के अंत में 30 शेयर पर आधार‍ित बीएसई सेंसेक्स 442.65 अंक मजबूत होकर 59,245.98 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 126.35 अंक चढ़कर 17,665.80 अंक पर बंद हुआ.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news