Stock Market Update: पहले कारोबारी द‍िन म‍िले-जुले रुख के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में मामूली तेजी
Advertisement
trendingNow11336321

Stock Market Update: पहले कारोबारी द‍िन म‍िले-जुले रुख के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में मामूली तेजी

Share Market Live Update: प‍िछले कारोबारी हफ्ते के अंत में शुक्रवार को मामूली तेजी के साथ बंद हुए शेयर बाजार आज हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहा है. इसके अलावा ग्लोबल मार्केट से फ‍िर से कमजोर संकेत मिल रहे हैं. 

Stock Market Update: पहले कारोबारी द‍िन म‍िले-जुले रुख के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में मामूली तेजी

Share Market Tips: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले कमजोर नतीजों के बीच हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन घरेलू शेयर बाजार म‍िले-जुले रुख के साथ खुले. कारोबार की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स हरे और 50 अंक वाला न‍िफ्टी लाल न‍िशान के साथ खुला. शुरुआत में सेंसेक्‍स 10.75 अंक की तेजी के साथ 58,814.08 अंक पर खुला. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी भी मामूली तेजी के साथ खुला. इसमें शुरुआत में 7 अंक की तेजी देखी गई और यह 17,546.45 के स्‍तर पर खुला. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स के 30 में से 13 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए. सबसे ज्‍यादा ग‍िरावट नेस्‍ले इंड‍िया के शेयर में और तेजी आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में देखी गई.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
मार्केट खुलने के कुछ देर बार सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में तेजी देखी गई. सुबह करीब 9.30 बजे सेंसेक्‍स को 218 अंक चढ़कर 59 हजार के पार न‍िकल गया. वहीं, न‍िफ्टी को 45 अंक की तेजी के साथ 17,584 के स्‍तर पर कारोबार करते देखा गया. न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स में HINDALCO, JSW STEEL, ITC, ADANI PORTS और TECH MAHINDRA के शेयर द‍िखाई द‍िए. वहीं, टॉप लूजर्स में NESTLE INDIA, DIVIS LAB, Mahindra & Mahindra, APOLLO HOSPITAL और POWER GRID के शेयर रहे. 

ग्‍लोबल बाजार में द‍िखी ग‍िरावट
दूसरी तरफ ग्लोबल मार्केट से एक बार फ‍िर कमजोर संकेत मिल रहे हैं. शुक्रवार को डाउ जोंस (Dow Jones) 340 अंक टूटा गया. यहां अगस्त में बेरोजगारी दर 3.5% से बढ़कर 3.7% पर पहुंच गई. इससे शेयर मार्केट में ग‍िरावट देखी जा रही है. सोमवार को SGX निफ्टी 50 अंकों की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. आज OPEC की होने वाली बैठक में क्रूड ऑयल के उत्पादन पर नजर रहेगी. ओपेक बैठक से पहले ब्रेंट क्रूड चढ़कर 95 डॉलर प्रति बैरल के करीब बंद हुआ.

शुक्रवार को शेयर बाजार का हाल
इससे पहले हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार (2 स‍ितंबर) को उतार-चढ़ाव के बीच बीएसई सेंसेक्स 37 अंक की बढ़त में रहा. कारोबारी सत्र के अंत में 30 शेयर पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 36.74 अंक की बढ़त के साथ 58,803.33 अंक पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 3.35 अंक की मामूली गिरावट के साथ 17,539.45 अंक पर बंद हुआ.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news