Share Market: अडानी ग्रुप के शेयरों में आया उछाल, 20% तक की तेजी
Advertisement

Share Market: अडानी ग्रुप के शेयरों में आया उछाल, 20% तक की तेजी

Adani Share: अडानी ग्रुप के शेयरों में काफी उछाल देखने को मिला है. साथ ही अडानी ग्रुप के शेयर हरे निशान में कारोबार करते हुए देखे गए हैं. आइए जानते हैं कि अडानी ग्रुप में कितनी तेजी देखने को मिली है. आइए जानते हैं...

Share Market: अडानी ग्रुप के शेयरों में आया उछाल, 20% तक की तेजी

Adani Share Price: शेयर बाजार में काफी तेजी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही कई कंपनियों के शेयर में भी तेजी बनी हुई है. वहीं अब अडानी ग्रुप के शेयर में तेजी देखने को मिली रही है और अडानी ग्रुप के शेयर में काफी उछाल भी आया है. देश में हाल ही में हुए कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कई कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है. ऐसे में आइए जानते हैं कि अडानी ग्रुप के शेयर में कितनी तेजी देखी गई है...

अडानी ग्रुप

अडानी ग्रुप के शेयरों में मंगलवार दोपहर को 20 प्रतिशत तक का उछाल आया. एक रिपोर्ट सामने आने के बाद कंपनी के शेयर में उछाल आया है, जिसमें दावा किया गया कि हिंडरबर्ग रिसर्च के ग्रुप के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप प्रासंगिक नहीं थे. रिपोर्टों के अनुसार, यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प या डीएफसी ने श्रीलंका में भारतीय समूह की बंदरगाह परियोजना के लिए ऋण देने से पहले अडानी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच की.

अडानी

अडाणी ग्रुप की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों ने शुरुआती कारोबार में तेज बढ़त के साथ कारोबार किया. समूह की सभी सूचीबद्ध कंपनियों का संयुक्त बाजार पूंजीकरण 13 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े पर पहुंच गया. बीएसई पर अडाणी एनर्जी के शेयर में 20 प्रतिशत, अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस में 16.38 प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस में 15.81 प्रतिशत, अडाणी एंटरप्राइजेज के 10.90 प्रतिशत का उछाल आया.

अडानी शेयर

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) के शेयर 9.47 प्रतिशत, एनडीटीवी के 8.49 प्रतिशत, अडानी विल्मर के 7.71 प्रतिशत, अडानी पावर के 6.68 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स के 6.17 प्रतिशत और एसीसी के 5.65 प्रतिशत चढ़े. इस बीच, बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स 245.75 अंक यानी 0.36 प्रतिशत बढ़कर 69,110.87 अंक पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी 0.56 प्रतिशत बढ़कर 20,801.90 पर पहुंच गया.

Trending news