Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी में लगातार तेजी जारी, IT-Banking सेक्टर में रही खरीदारी, जानें कैसा रहा हाल?
Advertisement
trendingNow11348488

Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी में लगातार तेजी जारी, IT-Banking सेक्टर में रही खरीदारी, जानें कैसा रहा हाल?

Stock Market Closing: आज के ट्रेडिंग सेशन में भी अपसाइड मूवमेंटम जारी रहा, जिसकी वजह से निवेशकों ने अच्छी कमाई की है. बीएसई का सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स तेजी के साथ बंद हुए हैं. 

Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी में लगातार तेजी जारी, IT-Banking सेक्टर में रही खरीदारी, जानें कैसा रहा हाल?

Stock Market Closing 12 September 2022: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार (Share Market Update) में अच्छी तेजी रही है. आज के ट्रेडिंग सेशन में भी अपसाइड मूवमेंटम जारी रहा, जिसकी वजह से निवेशकों ने अच्छी कमाई की है. बीएसई का सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स तेजी के साथ बंद हुए हैं. 

सेंसेक्स-निफ्टी में रही तेजी
सोमवार के कारोबारी सत्र के बाद सेंसेक्स 321.99 अंक यानी 0.54 फीसदी की तेजी के साथ 60,115.13 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 103.00 अंक यानी 0.58 फीसदी की तेजी के साथ 17,936.35 के लेवल पर बंद हुआ है. 

आज का टॉप गेनर और लूजर
सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की लिस्ट में 21 शेयर में बढ़त रही है. इसके अलावा 9 कंपनियों के स्टॉक्स लाल निशान में क्लोज हुए हैं. आज नेस्ले इंडिया के शेयर टॉप लूजर रहे हैं. वहीं, टेक महिंद्रा के स्टॉक्स टॉप गेनर रहे हैं. 

गेनर शेयर्स की लिस्ट
टेक महिंद्रा के अलावा टाटइन, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, इंफोसिस,बजाज फाइनेंस, अल्ट्रा केमिकल, रिलायंस, विप्रो, एलटी, टीसीएस, एचसीएल टेक, पॉवर ग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, इंडसइंड बैंक, डॉ रेड्डी, आईटीसी और एनटीपीसी के शेयर्स में भी अच्छी खरीदारी रही है. 

लूजर शेयर्स की लिस्ट
गिरावट वाले स्टॉक्स की लिस्ट में नेस्ले इंडिया, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, एमएंडएम, सन फार्मा, हिंदुस्तान यूनीलिवर, एशियन पेंट्स, मारुति और कोटक बैंक समेत कई स्टॉक में गिरावट रही है. 

सभी सेक्टर में रही खरीदारी
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स में तेजी देखने को मिल रही है. सोमवार के कारोबार के बाद निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर में भी खरीदारी जारी रही. 

कैसा रहा ग्लोबल मार्केट?
ग्लोबल मार्केट से आज अच्छे संकेत म‍िले, जिसकी वजह से घरेलू मार्केट में भी तेजी रही. लगातार तीसरे द‍िन अमेरिकी बाजार में तेजी दर्ज की गई. डाओ जोंस (Dow Jones) 375 अंक और नैस्डैक (Nasdaq) 250 अंक उछलकर बंद हुए. फॉरन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर्स की लिवाली से भी बाजार का रुख पॉजिटिव है. आने वाले समय में बाजार में तेजी का स‍िलस‍िला जारी रहने की उम्‍मीद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news