SBI के करोड़ों ग्राहकों को FD पर मिलेगा ये बड़ा फायदा, बैंक ने दी जानकारी, जल्दी से करें चेक
Advertisement
trendingNow11358276

SBI के करोड़ों ग्राहकों को FD पर मिलेगा ये बड़ा फायदा, बैंक ने दी जानकारी, जल्दी से करें चेक

SBI FD Interest Rates: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State bank of India) देश के करोड़ों सीनियर सिटीजन्स को बड़ा तोहफा दे रहा है. बैंक ने SBI ने स्पेशल एफडी स्कीम (SBI FD Scheme) को एक बार फिर से बढ़ा दिया है. 

SBI के करोड़ों ग्राहकों को FD पर मिलेगा ये बड़ा फायदा, बैंक ने दी जानकारी, जल्दी से करें चेक

SBI Special Fixed Deposit Scheme: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State bank of India) देश के करोड़ों सीनियर सिटीजन्स को बड़ा तोहफा दे रहा है. अगर आप भी वरिष्ठ नागरिक हैं तो बैंक की ओर से मार्च 2023 तक ग्राहकों को बड़ा फायदा मिलेगा. बैंक ने SBI ने स्पेशल एफडी स्कीम (SBI FD Scheme) को एक बार फिर से बढ़ा दिया है. बैंक ने इस स्कीम को मार्च 2023 तक के लिए बढ़ा दिया है. 

मई 2020 में शुरू की गई थी ये स्कीम
आपको बता दें कोरोना काल में मई 2020 में बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए SBI 'WECARE' स्कीम की शुरुआत की गई थी. पहले इस स्कीम को सितंबर 2020 तक के लिए शुरू किया गया था, लेकिन अब बैंक की ओर से इसको कई बार बढ़ाया जा चुका है. 

मिलेगा ज्यादा ब्याज
इस स्कीम में निवेश करने पर सीनियर सिटीजन को उनकी रिटेल एफडी पर 5 साल और ज्यादा की अवधि वाली एफडी पर आम लोगों से 50 बेसिस प्वॉइंट्स ज्‍यादा मिलने वाले ब्‍याज के अलावा 30 बेसिस प्वॉइंट्स अतिरिक्‍त ब्‍याज का भुगतान बैंक करता है. एसबीआई ने अपनी वेबसाइट में लिखा है कि "एसबीआई वीकेयर" जमा योजना 31 मार्च, 2023 तक बढ़ा दी गई है.

कितना मिलेगा ब्याज
बैंक ने बताया है कि 7 दिन से 10 साल तक में मैच्योर होने वाली एफडी पर 2.90 फीसदी से लेकर 5.65 फीसदी तक ब्याज का फायदा मिल रहा है. वहीं, वरिष्‍ठ नागरिकों को 3.40 फीसदी से लेकर 6.45 फीसदी तक ब्‍याज मिल रहा है. बैंक ने अपनी ब्‍याज दरों 13 अगस्‍त 2022 को बदलाव किया गया था. 

30 अक्टूबर तक मिलेगा फायदा
देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देश के सबसे बड़े ऋणदाता ने "उत्सव जमा" नाम का एक लिमिटेड एडिशन ब्रांड न्यू टर्म डिपॉजिट प्रोग्राम शुरू किया था. 15 अगस्त 2022 से शुरू हो रहे इस फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.1 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी. यह डील केवल 75 दिनों के लिए या 30 अक्टूबर 2022 तक के लिए उपलब्ध है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news