SBI ने दी बड़ी खुशखबरी, इस स्कीम में मिल रहा तगड़ा 7.6 फीसदी का ब्याज, लोगों के बीच मची होड़
Advertisement

SBI ने दी बड़ी खुशखबरी, इस स्कीम में मिल रहा तगड़ा 7.6 फीसदी का ब्याज, लोगों के बीच मची होड़

SBI Scheme: अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के जरिए नई स्कीम लाई गई है, जिसमें शानदार ब्याज मुहैया करवाया जा रह है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने उच्च ब्याज दरों के साथ एक नई विशेष एफडी स्कीम की घोषणा की. यह योजना सामान्य श्रेणी के निवेशकों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी उपलब्ध है.

SBI ने दी बड़ी खुशखबरी, इस स्कीम में मिल रहा तगड़ा 7.6 फीसदी का ब्याज, लोगों के बीच मची होड़

State Bank Of India: बैंक लोगों को सेविंग पर कई तरह के ऑफर प्रदान करती है. इसके सहारे लोग बैंकों में अपना पैसा अलग-अलग स्कीम में जमाकर उस पर रिटर्न भी हासिल कर सकते हैं. अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के जरिए नई स्कीम लाई गई है, जिसमें शानदार ब्याज मुहैया करवाया जा रह है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने उच्च ब्याज दरों के साथ एक नई विशेष एफडी स्कीम की घोषणा की. यह योजना सामान्य श्रेणी के निवेशकों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी उपलब्ध है. हालांकि, यह एक सीमित अवधि का ऑफर है जो अगले महीने समाप्त हो जाएगा.

अमृत कलश डिपॉजिट
एसबीआई की नई एफडी योजना का नाम अमृत कलश डिपॉजिट है. इस स्कीम में आकर्षक ब्याज दर, 400 दिनों का कार्यकाल और बहुत कुछ दिया जा रहा है. "अमृत कलश डिपॉजिट" स्कीम घरेलू और एनआरआई ग्राहकों के लिए पेश की गई है.

पात्रता
भारतीय स्टेट बैंक की नई 400 दिनों की अवधि की एफडी घरेलू और एनआरआई दोनों ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. दोनों ग्राहक ही इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं.

वैधता
यह नई जमा योजना 15 फरवरी, 2023 से 31 मार्च, 2023 तक वैध है. लोग इस अवधि के दौरान इस स्कीम की शुरुआत कर सकते हैं.

ब्याज दर
अमृत कलश डिपॉजिट वरिष्ठ नागरिकों को 7.6 प्रतिशत ब्याज उपलब्ध करवाता है. इसके अलावा अन्य को 7.1 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

कार्यकाल
नई एफडी योजना 400 दिनों की अवधि के लिए है.

ब्याज का भुगतान
वहीं एसबीआई की इस स्कीम में ब्याज का भुगतान मैच्योरिटी पर किया जाएगा.

टीडीएस
इस स्कीम में टीडीएस आयकर अधिनियम के अनुसार लागू दर होगी.

समय से पहले निकासी
अगर इस स्कीम में कोई पहले निकासी करना चाहे तो वो भी कर सकता है. नए अमृत कलश जमा पर समय से पहले निकासी और कर्ज की सुविधा भी मिलेगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news