Post Office में लगा है आपका पैसा, तो सिर्फ 3 महीने में हो जाएगा डबल, सरकार ने दी जानकारी!
Advertisement

Post Office में लगा है आपका पैसा, तो सिर्फ 3 महीने में हो जाएगा डबल, सरकार ने दी जानकारी!

Post Office Scheme Latest News: पोस्ट ऑफिस (Post Office) आपके लिए शानदार स्कीम लेकर आया है, जिसमें आपका पैसा सिर्फ 3 महीने में ही दोगुना हो जाएगा. अगर आप भी सरकारी स्कीम के जरिए अपने पैसे को डबल करने का प्लान बना रहे है तो यह शानदार मौका है. 

Post Office में लगा है आपका पैसा, तो सिर्फ 3 महीने में हो जाएगा डबल, सरकार ने दी जानकारी!

Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस (Post Office) आपके लिए शानदार स्कीम लेकर आया है, जिसमें आपका पैसा सिर्फ 3 महीने में ही दोगुना हो जाएगा. अगर आप भी सरकारी स्कीम के जरिए अपने पैसे को डबल करने का प्लान बना रहे है तो यह शानदार मौका है. केंद्र सरकार ने नए साल में सरकारी स्कीम की ब्याज दरों में इजाफा किया है, जिसके बाद जल्द ही आपका पैसा दोगुना हो जाएगा. 

कुछ ही महीनों में डबल हो जाएगा पैसा
आप किसान विकास पत्र स्कीम में निवेश करके जल्द ही पैसे को डबल कर सकते हैं. सरकार ने KVP पर ब्याज दरों में 20 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है. नई दरें 1 जनवरी 2023 से लागू हो गई हैं. ब्याज दरों में हुए इजाफे के बाद 123 की जगह सिर्फ 120 महीनों में ही आपके 5 लाख 10 लाख में बदल जाएंगे. 

कितना मिल रहा अब ब्याज?
किसान विकास पत्र स्कीम में अब से आपको 7.20 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. इस स्कीम की खास बात यह है कि आप सिर्फ 1000 रुपये से ही निवेश की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद में आपको इसमें 100 रुपये के मल्टीपल में निवेश करना होता है. फिलहाल इस स्कीम में निवेश की कोई अधिकतम सीमा नहीं है. 

सिंगल और ज्वाइंट कैसे भी ओपन करा सकते हैं अकाउंट
आप इस स्कीम में सिंगल अकाउंट भी ओपन करा सकते हैं. इसके साथ ही 3 वयस्क मिलकर भी इसे ज्वाइंट अकाउंट की तरह ओपन करा सकते हैं. इसमें आपको नॉमिनी की सुविधा का भी फायदा मिलता है. 

5 लाख के बदले मिलेंगे 10 लाख
अगर आपने इस सरकारी स्कीम में आज की तारीख में 5 लाख रुपये का निवेश किया है तो 120 महीने के बाद में आपको 5 की जगह 10 लाख रुपये मिलेंगे. इसके साथ ही आपको ब्याज का फायदा मिलेगा. पोस्ट ऑफिस की स्कीम में पैसों की गारंटी के साथ मोटा मुनाफा मिलता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news