Patanjali Group IPO: बाबा रामदेव की कंपनी से मुनाफे का शानदार मौका, स्टॉक ने दिया है 39000% का रिटर्न
Advertisement

Patanjali Group IPO: बाबा रामदेव की कंपनी से मुनाफे का शानदार मौका, स्टॉक ने दिया है 39000% का रिटर्न

Patanjali Dividend: बाबा रामदेव की कंपनी अगले सप्ताह निवेशकों को डिविडेंड यानी अपने मुनाफे का हिस्सा बांटने वाली है. इसके लिए कंपनी ने 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के डिविडेंड की घोषणा की थी.

Patanjali Group IPO: बाबा रामदेव की कंपनी से मुनाफे का शानदार मौका, स्टॉक ने दिया है 39000% का रिटर्न

Patanjali Group to Bring 4 IPO: बाबा रामदेव कि कंपनी पतंजलि जल्द चार नए IPO लाने की तैयारी में है. पतंजलि अगले सप्ताह निवेशकों को डिविडेंड यानी अपने मुनाफे का हिस्सा बांटने वाली है. हाल ही में इसकी घोषणा बाबा रामदेव ने की. उन्होंने कहा कि अगले 5 से 7 साल में पतंजलि का कारोबार 1 लाख करोड़ रुपये के पार होगा. उन्होंने कहा घोषणा की कि उनका समूह आगामी वर्षों में पांच लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराएगा.

पतंजलि का मार्केट कैपिटल 50 हजार करोड़ रुपये के पार

जानकारी के मुताबिक, पतंजलि ने हाल ही में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के डिविडेंड की घोषणा की थी. इसकी रिकॉर्ड डेट 26 सितंबर 2022 तय की गई है. पतंजलि फूड्स लिमिटेड के स्टॉक ने 52 वीक का हाई लेवल टच किया है. इस वजह से पतंजलि का मार्केट कैपिटल 50 हजार करोड़ रुपये के स्तर को पार कर चुका है. स्टॉक का 52 वीक का हाई 1,415 रुपये है. 

39250 फीसदी का मिला रिटर्न

पतंजलि का स्टॉक की परफॉर्मेंस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. तीन साल पहले रामदेव की कंपनी का स्टॉक 3,54 रुपये से शुरू होकर 1393 रुपये प्रति शेयर के स्तर तक पहुंच गया. केवल 3 साल में ही निवेशकों को 39250 फीसदी का शानदार रिटर्न मिला है. बाबा रामदेव ने पतंजलि का कारोबार अगले पांच से सात साल में ढाई गुना होकर एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान जताया है.

4 नए IPO लाएगी कंपनी

बाबा रामदेव ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, 'पतंजलि समूह का मौजूदा कारोबार करीब 40,000 करोड़ रुपये है. आने वाले पांच से सात साल में समूह का कारोबार एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान है.’ रामदेव ने कहा कि समूह की कंपनी पतंजलि फूड्स (पहले रुचि सोया) शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो चुकी है और चार अन्य कंपनियों का आईपीओ अगले पांच वर्ष में लाया जाएगा. ये चार कंपनियां हैं पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि लाइफस्टाइल और पतंजलि वेलनेस.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news