Moody’s की चेतावनी, US बैंक‍िंग संकट को कंट्रोल करना मुश्‍क‍िल; अब डूब सकता है ये बैंक
Advertisement
trendingNow11624375

Moody’s की चेतावनी, US बैंक‍िंग संकट को कंट्रोल करना मुश्‍क‍िल; अब डूब सकता है ये बैंक

First Republic Bank: अमेर‍िका के बैंक‍िंग संकट का असर आने वाले समय में दूसरे बैंकों पर भी देखने को म‍िल सकता है. एक र‍िपोर्ट में अंदेशा जाह‍िर क‍िया गया क‍ि स‍िल‍िकॉन वैली बैंक और स‍िग्‍नेचर बैंक अपनी चपेट में 110 छोटे बैंकों को भी ले सकते हैं.

Moody’s की चेतावनी, US बैंक‍िंग संकट को कंट्रोल करना मुश्‍क‍िल; अब डूब सकता है ये बैंक

America Banking Crisis: अमेर‍िका में बैंक‍िंग संकट लगातार गहराता जा रहा है. यह हाल-फ‍िहलाह में खत्‍म होता भी नजर नहीं आ रहा. प‍िछले दो हफ्तों की ही बात करें तो अमेर‍िका के दो बैंक स‍िल‍िकॉन वैली बैंक और स‍िग्‍नेचर बैंक डूब गए हैं. इस संकट का असर आने वाले समय में दूसरे अन्‍य बैंकों भी देखने को म‍िल सकता है. एक र‍िपोर्ट में यह अंदेशा जाह‍िर क‍िया गया है क‍ि स‍िल‍िकॉन वैली बैंक और स‍िग्‍नेचर बैंक अपने चपेट में 110 छोटे बैंकों को भी ले सकते हैं.

अमेरिकी इकोनॉमी पर फैल सकता है असर
क्रेडिट एजेंसी मूडीज का कहना है कि यूएस बैंक‍िंग सेक्‍टर में आई 'उथल-पुथल' को नियंत्रित नहीं किया जा सकता. र‍िपोर्ट में यह भी अंदेशा जताया गया क‍ि बैंकिंग सेक्‍टर का तनाव अन्य क्षेत्रों और अमेरिकी इकोनॉमी पर फैल सकता है. इससे पहले मूडीज ने अपनी र‍िपोर्ट में अंदेशा जताया था क‍ि फर्स्ट रिपब्लिक बैंक (First Republic Bank) पर भी जल्‍द ताला लटकने की नौबत आ सकती है.

वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज (Moody's) ने छह अमेरिकन बैंक को अंडर रिव्यू रखा हुआ है. इसमें पहला नंबर फर्स्ट रिपब्लिक बैंक (First Republic Bank) का है. रेटिंग एजेंसी ने वेस्टर्न एलिएंस बैनकॉर्प, जिओन्स बैनकॉपोरेशन, कॉमेरिका इंक, यूएमबी फाइनेंशियल कॉर्प और इंट्रस्ट फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन को भी अंडर रिव्यू रखा हुआ है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news