LIC Dhan Varsha Plan: सुरक्षित भविष्य के लिए LIC की इस योजना में कीजिए निवेश, 10 गुना तक मिलता है सिक्योर्ड रिटर्न; यहां जानें खरीदने का तरीका
Advertisement

LIC Dhan Varsha Plan: सुरक्षित भविष्य के लिए LIC की इस योजना में कीजिए निवेश, 10 गुना तक मिलता है सिक्योर्ड रिटर्न; यहां जानें खरीदने का तरीका

LIC Best Scheme: अगर आप सुरक्षित भविष्य और बचत के इरादे से किसी बेस्ट योजना की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको एलआईसी की एक शानदार स्कीम के बारे में बताते हैं. इस स्कीम में एकमुश्त पैसा जमा करने पर 10 गुना तक का रिटर्न मिलता है.

LIC Dhan Varsha Plan: सुरक्षित भविष्य के लिए LIC की इस योजना में कीजिए निवेश, 10 गुना तक मिलता है सिक्योर्ड रिटर्न; यहां जानें खरीदने का तरीका

LIC Dhan Varsha: आज अनिश्चितता भरे दौर में किसी के साथ कब कोई अप्रिय घटना हो जाए, इसके बारे में कहा नहीं जा सकता. ऐसे में परिवार का आर्थिक भविष्य सुरक्षित करने के लिए उचित जगह पर निवेश करना जरूरी हो जाता है. आज हम आपको सरकार की एक ऐसी ही योजना के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसमें पैसा इन्वेस्ट करने पर आपको 10 गुना ज्यादा रिटर्न मिलता है. आइए इस योजना के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

जमा रकम पर 10 गुना का रिटर्न

सरकार की ओर से यह योजना जीवन बीमा निगम यानी LIC चला रही है. इस योजना का नाम एलआईसी धन वर्षा 866 योजना (LIC Dhan Varsha Plan 866) है. यह योजना आपको आर्थिक अनिश्चितताओं से सुरक्षा और बचत दोनों का फायदा देती है. यह योजना व्यक्तिगत, सिंगल प्रीमियम, नॉन पार्टिसिपेटिंग और सिंगल प्रीमियम वाली जीवन बीमा पॉलिसी है. यानी कि इस योजना में केवल एक बार ही प्रीमियम जमा करना पड़ता है. उसके बाद एक निश्चित समयावधि पर आपको जमा की गई रकम का 10 गुना तक रिटर्न मिल जाता है.

केवल ऑफलाइन खरीद सकते हैं स्कीम

एलआईसी धन वर्षा 866 योजना (LIC Dhan Varsha Plan 866) को लेने के बाद अगर किसी वजह से पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता दे दी जाती है. इस पॉलिसी को लेने के बाद आप जमा किए गए प्रीमियम की तुलना में 10 गुना ज्यादा रिस्क कवर पाने के हकदार बन जाते हैं. खास बात ये है कि इस स्कीम को ऑनलाइन नहीं खरीदा जा सकता. इसे आप केवल एलआईसी एजेंट के जरिए ही ले सकते हैं. 

स्कीम 15 साल में हो जाती है मेच्योर 

इस पॉलिसी (LIC Dhan Varsha Plan 866) के मेच्योर होने की अवधि 15 साल है. इस स्कीम में कंस्यूमर को 2 विकल्प दिए जाते हैं. पहला विकल्प जमा किए गए प्रीमियम पर 1.25 गुना रिटर्न देने का होता है. यानी कि अगर आपने एकमुश्त 10 लाख रुपये देकर पॉलिसी ली है तो 15 साल बाद आपको 12 लाख 50 हजार रुपये मिल जाएंगे. इस अवधि में अगर धारक की मौत हो जाती है तो यह धनराशि उसके नॉमिनी को मिल जाएगी.

कंस्यूमर को मिलता है 10 लाख का रिस्क कवर

दूसरे विकल्प में 10 गुना रिस्क कवर मिलता है. यानी कि 10 लाख की पॉलिसी (LIC Dhan Varsha Plan 866) लेने पर आपको 1 करोड़ का रिस्क कवर शुरू हो जाता है. ऐसी स्थिति में बीमा अवधि के दौरान धारक की मौत होने पर परिवार को 1 करोड़ रुपये मिल जाएंगे. खास बात ये है कि आप 3 साल के बच्चे से लेकर 60 साल तक की उम्र तक के लिए यह पॉलिसी ले सकते हैं. इस पॉलिसी से न केवल पैसा सिक्योर हो जाता है बल्कि आप भविष्य में आने वाली किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मानसिक रूप से तैयार रहते हैं.

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news