IRCTC: नहीं बुक हो पा रहा ट्रेन टिकट, अब रेलवे ने बताया नया तरीका, झट से हो जाएगी बुकिंग
Advertisement
trendingNow11794935

IRCTC: नहीं बुक हो पा रहा ट्रेन टिकट, अब रेलवे ने बताया नया तरीका, झट से हो जाएगी बुकिंग

Train Ticket Booking: IRCTC की वेबसाइट पर हर दिन लाखों लोग टिकट की बुकिंग करते हैं. मंगलवार को IRCTC का ऐप और वेबसाइट ठप हो गई हैं, जिसकी वजह से लोग टिकट बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं.

IRCTC: नहीं बुक हो पा रहा ट्रेन टिकट, अब रेलवे ने बताया नया तरीका, झट से हो जाएगी बुकिंग

IRCTC Train Ticket Booking: ट्रेन से टिकट बुक (Train Ticket book) करने वालों के लिए बड़ी खबर है. मंगलवार को ट्रेन टिकट बुक करने में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. IRCTC की वेबसाइट पर हर दिन लाखों लोग टिकट की बुकिंग करते हैं. मंगलवार को IRCTC का ऐप और वेबसाइट ठप हो गई हैं, जिसकी वजह से लोग टिकट बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं. टेक्निकल दिक्कतों की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी ने बताया है कि टेक्निकल टीम की तरफ से इस इश्यू को सॉल्व किया जा रहा है. इस बारे में IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट पर भी जानकारी दी है. 

कई यात्रियों के कट गए हैं पैसे
यात्रियों ने इसको लेकर ट्विटर पर शिकायत करना शुरू कर दिया था, जिसमें कई यात्रियों ने लिखा है कि उनके पैसे भी कट गए हैं और टिकट भी नहीं बन पाया है. फिलहाल इस बीच रेलवे ने टिकट बुकिंग के लिए दूसरा जुगाड़ बताया है,जिसके जरिए आप टिकट बुकिंग कर सकते हैं. 

IRCTC ने किया ट्वीट
IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि तकनीकी कारणों से टिकटिंग सेवा आईआरसीटीसी साइट और ऐप काम नहीं कर रहे हैं. टेक्निकल टीम CRIS इस इश्यू को सॉल्व करने पर काम कर रही है. इस बीच रेलवे ने कहा है कि आप ऑल्टरनेटिव ऑफ्शन जैसे Amazon, Makemytrip आदि के जरिए अपना टिकट बुक कर सकते हैं. 

कहां-कहां से कर सकते हैं बुकिंग?
IRCTC के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये वेबसाइट कल रात से ही काम नहीं कर रही है, जिसको चालू करने पर काम हो रहा है. फिलहाल आप टिकट बुकिंग के लिए Ask disha वाले ऑप्शन को भी सलेक्ट कर सकते हैं. वहीं, अगर आपके भी ई-वॉलेट में पैसा है तो आप वहां से ी टिकट बुकिंग कर सकते हैं. इसे अलावा आप काउंटर से भी टिकट ले सकते हैं. इसके अलावा आप Trainman, Make my trip, Ixigo, PayTm से भी बुकिंग कर सकते हैं.

Trending news