Indian Railway: करोड़ों देशवासियों के लिए खुशखबरी! दिवाली के मौके पर रेल टिकट बुकिंग पर आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11792801

Indian Railway: करोड़ों देशवासियों के लिए खुशखबरी! दिवाली के मौके पर रेल टिकट बुकिंग पर आया बड़ा अपडेट

Train Ticket Booking: 12 नवंबर 2023 रविवार को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. वहीं रेलवे में ट्रेन टिकट की बुकिंग आम तौर पर 120 दिन पहले से शुरू हो जाती है. ऐसे में दिवाली रेल टिकट बुकिंग 12 जुलाई से शुरू हो चुकी है. लोग अब दिवाली पर घर जाने के लिए ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं.

Indian Railway: करोड़ों देशवासियों के लिए खुशखबरी! दिवाली के मौके पर रेल टिकट बुकिंग पर आया बड़ा अपडेट

Diwali 2023: दिवाली का त्योहार भारत में काफी उत्साह से मनाया जाता है और यह भारत के अहम त्योहार में गिना जाता है. वहीं दिवाली के त्योहार पर भारत में अपने घर से दूर रहने वाले लोग अपने घरों की तरफ भी रुख करते हैं, इसके लिए लोग अलग-अलग साधन के जरिए घर पहुंचते हैं. वहीं यात्रा के लिए ट्रेन भी काफी अहम भूमिका निभाती है. भारत में त्योहारों पर भीड़ काफी देखने को मिलती है. ऐसे में समय से पहले लोग अगर ट्रेन टिकट बुक कर लें तो ऐन मौके की झंझट से बचा जा सकता है. अब आईआरसीटीसी के जरिए लोगों के लिए अहम ऐलान किया गया है.

ट्रेन टिकट
रेलवे से सफर करना काफी किफायती रहता है और लंबी दूरी की यात्रा भी रेलवे के जरिए आराम से की जा सकती है लेकिन त्योहार के वक्त में रेलवे से यात्रा करना काफी भीड़भाड़ वाला भी हो सकता है. ऐसे में अगर टिकट बुक नहीं है मुश्किलें और ज्यादा भी हो सकती है. ऐसे में लोगों को दिवाली के त्योहार के लिए पहले से ही रेलवे टिकट को बुक करके रखना चाहिए, ताकी आखिरी वक्त पर किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

ट्रेन टिकट बुकिंग
भारत में त्योहारों पर रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ देखने को मिलती है. ऐसे में त्योहार पर होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए दिवाली पर ट्रेन टिकट बुकिंग खोल दी है. यात्री चाहें तो आईआरसीटीसी पोर्टल से या फिर रेलवे काउंटरों पर अपने ट्रेन टिकटों की बुकिंग शुरू कर सकते हैं.

दिवाली
12 नवंबर 2023 रविवार को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. वहीं रेलवे में ट्रेन टिकट की बुकिंग आम तौर पर 120 दिन पहले से शुरू हो जाती है. ऐसे में दिवाली रेल टिकट बुकिंग 12 जुलाई से शुरू हो चुकी है. लोग अब दिवाली पर घर जाने के लिए ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं. वहीं जैसे-जैसे दिवाली की तारीख नजदीक आती जाएगी, वैसे-वैसे ट्रेन की टिकट भी बुक होती जाएगी.

दिवाली 2023
वहीं इस बार दिवाली का त्योहार रविवार को है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि यात्रियों की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिल सकती है. ऐसे में आखिरी वक्त में भीड़ से बचने के लिए जरूरी है कि यात्री पहले से ही ट्रेन की टिकट बुक करके रखें. वहीं अगर जरूरत पड़ती है तो मांग के आधार पर रेलवे के जरिए विशेष ट्रेन बाद में जारी की जाएगी.

Trending news