iPhone On EMI: मिल गया तगड़ा जुगाड़! भारत में Apple Store आने के बाद EMI पर ऐसे खरीदें iPhone
Advertisement
trendingNow11666302

iPhone On EMI: मिल गया तगड़ा जुगाड़! भारत में Apple Store आने के बाद EMI पर ऐसे खरीदें iPhone

Apple के भारत में आईफोन, आईमैक, आईपैड, इयरपोड्स आदि प्रॉडक्ट को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बेचा जाता है. भारत में iPhone की लोकप्रियता को कई कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. सबसे पहले इसे एक स्टेटस सिंबल माना जाता है, जिसमें iPhone का स्वामित्व संपन्नता और सामाजिक स्थिति से जुड़ा होता है.

iPhone On EMI: मिल गया तगड़ा जुगाड़! भारत में Apple Store आने के बाद EMI पर ऐसे खरीदें iPhone

iPhone Buy: एप्पल के सीईओ टिम कुक ने भारत में अपने दो एप्पल स्टोर की शुरुआत की है. एक मुंबई में तो दुसरा दिल्ली में खोला गया है. भारत में एप्पल के प्रॉडक्ट का काफी क्रेज और लोग एप्पल के लिए दीवाने रहते हैं. हालांकि इसके प्रॉडक्ट काफी महंगे आते हैं, इसलिए कोई आसानी से इन्हीं नहीं खरीद पाता है. वहीं कई लोग तो इन्हें EMI पर खरीदते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप एप्पल के प्रॉडक्ट को EMI पर खरीद सकते हैं.

आईफोन
एप्पल के भारत में आईफोन, आईमैक, आईपैड, इयरपोड्स आदि प्रॉडक्ट को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बेचा जाता है. भारत में iPhone की लोकप्रियता को कई कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. सबसे पहले इसे एक स्टेटस सिंबल माना जाता है, जिसमें iPhone का स्वामित्व संपन्नता और सामाजिक स्थिति से जुड़ा होता है. इसके अतिरिक्त Apple दुनिया भर में एक प्रसिद्ध ब्रांड है और बहुत से लोग iPhone को उच्च-गुणवत्ता और विश्वसनीय उपकरण के रूप में देखते हैं.

ईएमआई
वहीं IPhone खरीदने के लोकप्रिय तरीकों में से एक समान मासिक किस्त (EMI) विकल्प है. ईएमआई एक निश्चित भुगतान राशि को संदर्भित करता है जो एक उधारकर्ता के जरिए एक ऋणदाता को हर महीने एक तय तारीख पर तब तक किया जाता है जब तक कि कर्ज पूरी तरह से चुकाया नहीं जाता है. ईएमआई में मूल राशि और कर्ज की बकाया राशि पर लगने वाला ब्याज दोनों शामिल हैं. EMI का उपयोग आमतौर पर उपभोक्ता लोन में किया जाता है, जैसे होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन.

ईएमआई योजना
वहीं किसी प्रॉडक्ट के लिए किसी भी ईएमआई योजना को चुनने से पहले आपको प्रोसेसिंग फीस, ब्याज दर जैसे शुल्कों की जांच करनी चाहिए क्योंकि यह एक अन्य प्रकार का उपभोक्ता लोन है. ऐसे में अगर आईफोन EMI पर लेना है तो कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, आइए जानते हैं...

ऐसे खरीदें EMI पर iPhone

- एक iPhone मॉडल चुनें जिसे आप खरीदना चाहते हैं और उसकी कीमत जांचें.
- चेक करें कि वो आईफोन मॉडल EMI पर उपलब्ध है या नहीं.
- एक उपयुक्त ईएमआई योजना चुनें, जो आपके बजट और पुनर्भुगतान क्षमता के अनुकूल हो.
- ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और ईएमआई योजना की अवधि की जांच करें.
- सुनिश्चित करें कि आपके पास ईएमआई का भुगतान करने के लिए पर्याप्त क्रेडिट सीमा वाला क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड है.
- यदि आप एक ऑनलाइन स्टोर से आईफोन खरीद रहे हैं तो ईएमआई भुगतान विकल्प चुनें और ईएमआई भुगतान के साथ आगे बढ़ने के लिए अपना पसंदीदा बैंक चुनें.
- अगर आप आईफोन को ऑफलाइन स्टोर से खरीद रहे हैं तो एक सेल्समैन ईएमआई भुगतान प्रक्रिया में आपकी मदद करेगा.
- आवश्यक विवरण प्रदान करें और EMI योजना के लिए आवश्यक दस्तावेजीकरण प्रक्रिया पूरी करें.
- ईएमआई योजना स्वीकृत होने के बाद आप डाउन पेमेंट का भुगतान कर सकते हैं और शेष राशि मासिक किश्तों में विभाजित की जाएगी.
- ईएमआई भुगतान अवधि पूरी करने के बाद आप आईफोन के मालिक होंगे.

ऐप्पल की आधिकारिक वेबसाइट (www.apple.com/) पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार ग्राहक पात्र एचडीएफसी बैंक कार्ड के साथ चुनिंदा प्रॉडक्ट पर लाभ उठा सकते हैं. साथ ही ज्यादातर बैंकों से नो कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन भी मिलता है. इसके अलावा कोई योग्य मैक, आईपैड या ऐप्पल वॉच को ऐप्पल स्टोर पर एक्सचेंज कर सकते हैं और एक अच्छा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news