HDFC बैंक अलर्ट: 1 अप्रैल को नहीं मिलेगी ये सर्विस, पैसे ट्रांसफर में हो सकती है दिक्कत, सैलरी और पेमेंट्स में भी देरी
Advertisement
trendingNow12182494

HDFC बैंक अलर्ट: 1 अप्रैल को नहीं मिलेगी ये सर्विस, पैसे ट्रांसफर में हो सकती है दिक्कत, सैलरी और पेमेंट्स में भी देरी

HDFC Bank NEFT Transfer : देश के निजी सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) ने अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है. बैंक ने अपने खाताधारकों को फोन और ईमेल के जरिए जरूरी जानकारी भेजी है. बैंक की ओर से भेजे गए ईमेल के मुताबिक 1 अप्रैल को बैंक की NEFT ट्रांजैक्शन की सुविधा नहीं मिल सकेगी.

HDFC BANK

HDFC Bank Alert: देश के निजी सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) ने अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है. बैंक ने अपने खाताधारकों को फोन और ईमेल के जरिए जरूरी जानकारी भेजी है. बैंक की ओर से भेजे गए ईमेल के मुताबिक 1 अप्रैल को बैंक की NEFT ट्रांजैक्शन की सुविधा नहीं मिल सकेगी. HDFC बैंक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल 2024 को  बाहरी NEFT ( नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रासंफर) ट्रांजैक्शन की सुविधा नहीं मिल सकेगी. दरअसल 31 मार्च को वित्त वर्ष 2023-24 खत्म हो रहा है. फाइनेंशियल ईयर के खत्म होने से जुड़ी प्रोसीडिंग्स के चलते 1 अप्रैल को एनईएफटी ट्रांसफर में देरी हो सकती है.  

1 अप्रैल को HDFC बैंक से ट्रांजैक्शन में होगी दिक्कत  

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में अगर आपका बैंक खाता है तो 1 अप्रैल को आपको ट्रांजैक्शन में कुछ दिक्कत हो सकती है. नए फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन के चलते बैंक की NEFT सर्विस बंद रहेगा या फिर उसमें दिक्कत आ सकती है. बैंक ने कहा है कि फाइनेंशियल ईयर खत्म होने से जुड़ी प्रक्रियाओं के कारण NEFT ट्रांजैक्शन सर्विस में रुकावट आ सकती है. 

1 अप्रैल को सैलरी और लेनदेन में होगी दिक्कत 

एचडीएफसी में अगर आपकी सैलरी आती है तो एक अप्रैल को दिक्कत हो सकती है. एनईएफटी के जरिए पैसा भेजने में परेशानी हो सकती है. हालांकि बैंक के कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए एनईएफटी की सुविधा उपलब्ध रहेगी लेकिन इसमें भी देरी या दिक्कत आ सकती है. सिर्फ इतना ही नहीं अगर आपकी सैलरी HDFC में आती है तो उसमें भी देरी हो सकती है. अगर आपको एक अप्रैल को एनईएफटी ट्रांसफर के जरिए सैलरी या अन्य पेमेंट्स मिलते हैं तो उसमें भी देरी हो सकती है.  ऐसे में बैंक ने ग्राहकों को एनईएफटी के बजाय IMPS, RTGS और UPI के जरिए पैसों का ट्रांजैक्शन करने की सलाह दी है. अगर आपको इस बारे में कोई भी सहायता चाहिए या परेशानी होती है तो आप बैंक के कस्टमर सपोर्ट टीम से 18001600/1800 2600 पर संपर्क कर सकते हैं.

1 अप्रैल को बैंक बंद
1 अप्रैल से नए वित्त वर्ष की शुरुआत हो रही है. वित्त वर्ष के पहले दिन सारे बैंक खुले नहीं रहेंगे. आरबीआई की गाइडलाइन के मुताबिक ईयर अकाउंट्स क्लोजिंग के चलते कई राज्यों में बैंकों को बंद रखा गया है. आरबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक मिजोरम, चंडीगढ़, सिक्किम, बंगाल, हिमाचल प्रदेश और मेघालय को छोड़कर देश के बारी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. वहीं 1 अप्रैल को आरबीआई के दफ्तर में जाकर 2000 रुपये के नोट बदलने की सुविधा भी नहीं मिलेगी.

 

Trending news