Free Ration Update: फ्री राशन मिलने में हो रही दिक्कत? तो घर बैठे करें शिकायत, घर पहुंच जाएगा गेहूं और चावल
Advertisement
trendingNow11237302

Free Ration Update: फ्री राशन मिलने में हो रही दिक्कत? तो घर बैठे करें शिकायत, घर पहुंच जाएगा गेहूं और चावल

Free Ration Update: अगर आपको भी फ्री राशन मिलने में परेशानी हो रही है तो आपके लिए जरूरी खबर है. फ्री राशन मिलने में परेशानी हो रही है तो आप ऑनलाइन शोइकायत करें, इससे आपको फायदा ही न मिलेगा, बल्कि आपके घर राशन पहुँचाया जाएगा. आइये जानते हैं कैसे.

Ration Card Latest News

Free Ration Update: कोरोना काल के लोगों की मदद के लिए सरकार ने 'पीएम गरीब कल्याण योजना' की शुरुआत की, जिसके तहत लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है. राशन कार्ड के लाभार्थी इस योजना का लाभ ले सकते हैं, या फिर आधार कार्ड से भी इस योजना का लाभ उठाया जा सकता है.

अगर आप भी पात्र हैं और इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है, या फिर फ्री राशन मिलने में दिक्कत हो रही है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, आप बहुत आसानी से घर बैठे इसके लिए ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं, इससे फ्री राशन आपके घर पहुंचाया जाएगा.

जानिए कैसे कर सकते हैं शिकायत?

राशन नहीं मिलने पर आप वेबसाइट और ई-मेल के माध्यम से ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा आप शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर डायल कर सकते हैं. इसके अलावा आप प इन जगहों पर जाकर आसानी से अपनी शिकायत कर सकते हैं। E-Mail से शिकायत करने के लिए आपको अपनी शिकायत लिखनी होगी। इसमें आप अपना राशन कार्ड नंबर के साथ राशन डिपो का भी नाम दर्ज करना होगा। दोनों ही जानकारी पहचान के लिए दी जाती हैं.

E-Mail से ऐसे करें शिकायत

E-Mail से शिकायत करने के लिए आपको cfood@nic.in पर मेल भेजें. लेकिन, ध्यान रहे इस आईडी पर बस दिल्ली के राशन कार्ड होल्डर ही मेल कर सकते हैं. दिल्ली सरकार की तरफ से दी जा रही सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए ही इस पर शिकायत की जा सकती है. आप सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट (http://fs.delhigovt.nic.in) पर भी शिकायत कर सकते हैं.

Toll-Free Number पर करें शिकायत

दिल्ली सरकार की तरफ से टोल फ्री नंबर भी दिया गया है. टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करने के लिए आपको (1800110841) पर फोन करना होगा. अगर फिर भी आपको लाभ नहीं मिले तो अप ऑफिस एड्रेस पर जाकर भी शिकायत कर सकते हैं. इतना ही नहीं, राशन ब्लैक करने की शिकायत भी कर सकते हैं.

Trending news