Credit Card: ये कार्ड ले डाला तो लाइफ होगी झिंगालाला! मिलेंगे 8 शानदार ऑफर, पैसा भी बचेगा
Advertisement

Credit Card: ये कार्ड ले डाला तो लाइफ होगी झिंगालाला! मिलेंगे 8 शानदार ऑफर, पैसा भी बचेगा

Credit Card Limit: क्रेडिट कार्ड की सीमा, जिसे क्रेडिट सीमा के रूप में भी जाना जाता है, बैंक के जरिए कार्डधारक को सौंपी गई या जारी करने वाली कंपनी के जरिए तय की गई सीमा है. यह दर्शाता है कि कोई व्यक्ति अपने क्रेडिट कार्ड पर अधिकतम कितना खर्च कर सकता है.

credit card

Credit Card Offer: क्रेडिट कार्ड तत्काल क्रेडिट आधारित लेनदेन करने में मदद करने का एक माध्यम है. डेबिट कार्ड (Debit Card) जहां आपके बैंक खातों से जुड़े होते हैं और प्रत्येक लेनदेन के लिए संबंधित राशि डेबिट करते हैं तो वहीं क्रेडिट कार्ड आपको अपने खाते की बची हुई राशि से लेनदेन करने की सुविधा प्रदान करते हैं. हालांकि, ये राशियां पहले से ही बताई गई क्रेडिट अवधि के अंत में चुकाई जा सकती है, और प्रत्येक क्रेडिट कार्ड में एक क्रेडिट सीमा शामिल होती है, जिसके आगे लेनदेन नहीं किया जा सकता है.

क्रेडिट सीमा

क्रेडिट कार्ड की सीमा, जिसे क्रेडिट सीमा के रूप में भी जाना जाता है, बैंक के जरिए कार्डधारक को सौंपी गई या जारी करने वाली कंपनी के जरिए तय की गई सीमा है. यह दर्शाता है कि कोई व्यक्ति अपने क्रेडिट कार्ड पर अधिकतम कितना खर्च कर सकता है और इसका निर्धारण क्रेडिट स्कोर के आधार पर किया जाता है.

क्रेडिट कार्ड के फायदे

वहीं जब भी कोई शख्स क्रेडिट कार्ड लेता है तो उसे कई फायदे भी मिलते हैं. इन फायदों का इस्तेमाल कर क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना काफी किफायती साबित होता है. यहां हम आपको 8 ऐसे ऑफर बताने वाले हैं जो क्रेडिट कार्ड धारक को ऑफर किए जा सकते हैं.

Credit Card Benefit--

- Welcome Offers
- Reward Points/ Cashback/ Discounts
- Fuel Surcharge Waiver
- Complimentary Airport Lounge Access
- EMI Conversion
- Add-on Credit Card for Family Members
- Concierge Service
- Insurance Cover

क्रेडिट कार्ड का चयन

हालांकि ऐसा जरूरी नहीं है कि आप जो क्रेडिट कार्ड ले रहे हैं उनमें ये सारे बेनेफिट्स आपको मिल रहे हों. अलग-अलग क्रेडिट कार्ड अपनी एक अलग खासियत के साथ आता है. ऐसे में इन 8 ऑफर्स में से आपको कौनसा ऑफर ठीक लगता है, उस हिसाब से भी आप अपने क्रेडिट कार्ड का चयन कर सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news