Budget 2023: बजट के बाद कैसा है शेयर मार्केट का हाल? निवेशकों ने दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement

Budget 2023: बजट के बाद कैसा है शेयर मार्केट का हाल? निवेशकों ने दिया ऐसा रिएक्शन

Budget 2023: ​बजट में हुए ऐलान के बाद सेंसेक्स और निफ्टी गुलजार रहे. सेंसेक्स आज 1 हजार अंकों से ज्यादा तेज दिखा तो वहीं निफ्टी में 250 अंकों से ज्यादा की तेजी देखी गई. बजट के ऐलान के बाद सेंसेक्स 60 हजार के पार हो गया. सेंसेक्स का पिछला बंद जहां 59549.90 था. हालांकि आज बजट के बाद सेंसेक्स ने 60773.44 का हाई लगाया है.

Budget 2023: बजट के बाद कैसा है शेयर मार्केट का हाल? निवेशकों ने दिया ऐसा रिएक्शन

Share Market: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बजट 2023 पेश कर दिया गया है. इस बार के बजट में कई अहम ऐलान किए गए हैं. वहीं शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों का भी इस बार के बजट में काफी विशेष ध्यान रहा. बजट में हुए ऐलान को शेयर बाजार ने भी स्वीकार किया है और सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखने को मिली. वहीं इस बार के बजट में लोगों को टैक्स में भी राहत देने का ऐलान किया गया है. इस ऐलान से वेतनभोगी लोगों को काफी फायदा मिलने वाला है.

शेयर मार्केट
बजट में हुए ऐलान के बाद सेंसेक्स और निफ्टी गुलजार रहे. सेंसेक्स आज 1 हजार अंकों से ज्यादा तेज दिखा तो वहीं निफ्टी में 250 अंकों से ज्यादा की तेजी देखी गई. बजट के ऐलान के बाद सेंसेक्स 60 हजार के पार हो गया. सेंसेक्स का पिछला बंद जहां 59549.90 था. हालांकि आज बजट के बाद सेंसेक्स ने 60773.44 का हाई लगाया है.

बजट 2023
इसके अलावा निफ्टी में भी शानदार तेजी देखने को मिली है. निफ्टी का पिछला बंद 17662.15 रहा है. इसके साथ ही आज निफ्टी 17950 के भी पार हो गया. बजट के बाद निफ्टी ने 17972.20 का हाी लगाया है. फाइनेंस, बैंक, एफएमसीजी और कंज्यूमर ड्यूरेबल इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. आईसीआईसीआई बैंक और टाटा स्टील चढ़े, जबकि अडानी के शेयरों के साथ एचडीएफसी लाइफ और एसबीआई लाइफ में गिरावट देखने को मिली.

स्टॉक मार्केट
शेयर मार्केट में कई शेयरों में जहां उछाल देखने को मिला है तो वहीं कुछ शेयरों में गिरावट भी देखी गई. सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में Power Grid, ICICI Bank, State Bank of India, Kotak Bank, HDFC दिखे. वहीं टॉप लूजर्स में ITC, Sun Pharma, IndusInd Bank दिखे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news