Bandhan Bank: एक खबर और फ‍िर दलाल स्‍ट्रीट पर दहाड़ा इस बैंक का शेयर, न‍िवेशकों की भी बल्‍ले-बल्‍ले
Advertisement
trendingNow12358667

Bandhan Bank: एक खबर और फ‍िर दलाल स्‍ट्रीट पर दहाड़ा इस बैंक का शेयर, न‍िवेशकों की भी बल्‍ले-बल्‍ले

Bandhan Bank Q1 Profit: बंधन बैंक के प्रॉफ‍िट में जबरदस्‍त उछाल आने के बाद शेयर में सोमवार को जबरदस्‍त तेजी देखी गई. सोमवार को शेयर ने अपर सर्क‍िट को भी टच कर ल‍िया. जानकारों ने शेयर को बॉय रेट‍िंग दी है.

Bandhan Bank: एक खबर और फ‍िर दलाल स्‍ट्रीट पर दहाड़ा इस बैंक का शेयर, न‍िवेशकों की भी बल्‍ले-बल्‍ले

Bandhan Bank Share Price: प्राइवेट सेक्‍टर के द‍िग्‍गज बैंक बंधन बैंक (Bandhan Bank) के शेयर में सोमवार को जबरदस्‍त तेजी देखी गई. सोमवार सुबह 5 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की तेजी के साथ खुला बंधन बैंक का शेयर कारोबारी सत्र के अंत में करीब 14 प्रत‍िशत तेजी के साथ बंद हुआ. इस दौरान बैंक के शेयर ने अपर सर्क‍िट को भी टच क‍िया. शेयर में यह तेजी अप्रैल-जून तिमाही में नेट प्रॉफ‍िट में 47 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने के बाद आई है. बंधन बैंक की तरफ से शुक्रवार को शेयर बाजार को जानकारी दी गई थी क‍ि बैक का अप्रैल-जून तिमाही का नेट प्रॉफ‍िट सालाना आधार पर 47 प्रतिशत बढ़कर 1,063 करोड़ रुपये हो गया.

कुल आमदनी बढ़कर 6,063 करोड़ रुपये पर पहुंची

नए व‍ित्‍तीय वर्ष की पहली त‍िमाही के दौरान बैंक की कुल आमदनी बढ़कर 6,063 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. इस दौरान बैंक की ब्‍याज से कुल आमदनी 21% बढ़कर 3,005 करोड़ रुपये हो गई. एनएसई पर भी बंधन बैंक के शेयर ने अपर सर्क‍िट क्रास क‍िया. 4 जुलाई के बाद यह बैंक के शेयर का सबसे ऊंचे स्तर है. पिछले 12 महीने के दौरान शेयर की कीमत 5.21% कम हुई है और साल की शुरुआत से अब तक 12.28% की ग‍िरावट आई है.

12 जानकारों ने शेयर पर बॉय रेट‍िंग दी
ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार कंपनी पर नजर रखने वाले 26 जानकारों में से 12 ने बॉय रेट‍िंग दी है. आठ ने शेयर पर होल्‍ड और छह ने सेल रेट‍िंग दी है. जानकारों का मानना है कि अगले 12 महीने में शेयर की कीमत में अच्‍छी तेजी आने की संभावना है. शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 263.15 रुपये और लो लेवल 169.45 रुपये का है. सोमवार को आई तेजी के बाद बैंक का मार्केट कैप बढ़कर 35,231 रुपये हो गया है.

इसके अलावा पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के द‍िग्‍गज बैंक इंडियन बैंक का चालू वित्त वर्ष की जून में खत्‍म हुई तिमाही का लाभ 41 प्रतिशत बढ़कर 2,403 करोड़ रुपये हो गया है. एक साल पहले इसी अवधि में 1,709 करोड़ रुपये का प्रॉफ‍िट कमाया था. इंडियन बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया क‍ि समीक्षाधीन तिमाही के दौरान बैंक की कुल आमदनी बढ़कर 16,945 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले इसी दौरान 14,759 करोड़ रुपये थी. इंडियन बैंक के नतीजे सामने आने के बाद बैंक के शेयर में करीब 1 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई और यह 5 रुपये की तेजी के साथ 585.65 रुपये पर बंद हुआ. कारोबारी सत्र के दौरान यह 599.90 रुपये के लेवल तक गया.

ड‍िस्‍क्‍लेमर: जी न्‍यूज क‍िसी को शेयर को खरीदने की सलाह नहीं देता। क‍िसी भी तरह का न‍िवेश करने से पहले अपने फाइनेंश‍ियल एडवाइजर से संपर्क करें।

 

Trending news