Dharavi में रहने वालों की हुई मौज, अब गौतम अडानी देंगे बड़ा फ्लैट - किचिन और टॉयलेट भी...
Advertisement

Dharavi में रहने वालों की हुई मौज, अब गौतम अडानी देंगे बड़ा फ्लैट - किचिन और टॉयलेट भी...

Gautam Adani: मुंबई की फेमस स्लम बस्ती धारावी को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है. अब गौतम अडानी धारावी के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. धारावी के रिडेवलमेंट (Dharavi Redevelopment Project) का काम गौतम अडानी को कंपनी को मिला है.

Dharavi में रहने वालों की हुई मौज, अब गौतम अडानी देंगे बड़ा फ्लैट - किचिन और टॉयलेट भी...

Gautam Adani: मुंबई की फेमस स्लम बस्ती धारावी को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है. अब गौतम अडानी धारावी के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. धारावी के रिडेवलमेंट (Dharavi Redevelopment Project) का काम गौतम अडानी को कंपनी को मिला है. धारावी में रहने वाले लोगों के लिए अडानी ने 350 वर्ग फुट के नए फ्लैट पेश करने का फैसला लिया है. बता दें अडानी ग्रुप महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर धारावी के रिडेवलपमेंट का काम करेगा. 

अडानी ग्रुप ने दावा करते हुए कहा है कि धारावी में रहने वाले लोगों को दिए जा रहे फ्लैट का साइज राज्य सरकार की तरफ से दिए गए फ्लैट की तुलना में करीब 17 फीसदी ज्यादा होगा. 

किचन और टॉयलेट की भी मिलेगी सुविधा

इसके अलावा ग्रुप ने बताया है कि नए फ्लैट में किचन और टॉयलेट की सुविधा भी मिलेगा. अडानी ग्रुप ने बताया है कि 350 वर्ग फुट (350 Square foot) के फ्लैट दिए जाएंगे. वहीं, पहले बस्तियों के निवासियों को 269 वर्ग फुट के मकान दिए जाते थे. राज्य सरकार ने बस्तियों के निवासियों को 2018 से 315-322 वर्ग फुट के मकान देना शुरू किए थे. ग्रुप को नवंबर 2022 में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती (धारावी) के रीडेवलपमेंट का ठेका मिला था. 

आखिर क्या है ये धारावी?

धारावी एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया है. यह मुबंई में है. इस जगह के साइज की बात की जाए तो वह न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क के बराबर होगा, लेकिन वहां पर अभी लाखों की संख्या में लोग रह रहे हैं. यहां पर हजारों की संख्या में छोटे-छोटे घर बने हुए हैं. 

61.9 करोड़ डॉलर की लगाई थी बोली

आपको बता दें इस प्रोजेक्ट के रीडेवलपमेंट वाले काम के लिए 61.9 करोड़ डॉलर की बोली लगाई थी. वहीं, बोली जीतने के बाद धारावी के 625 एकड़ (253 हेक्टेयर) इलाका अडानी समूह को डेवलप करना है. यह प्रोजेक्ट दुनिया की सबसे बड़ी विकास योजना के तौर पर जाना जाएगा. 

Trending news