Shani Gochar 2023 Effects: शनि गोचर से इस राशि पर चढ़ गई साढ़ेसाती, नौकरी-कारोबार को होगा नुकसान; बचने के लिए कर लें ये उपाय
Advertisement

Shani Gochar 2023 Effects: शनि गोचर से इस राशि पर चढ़ गई साढ़ेसाती, नौकरी-कारोबार को होगा नुकसान; बचने के लिए कर लें ये उपाय

Shani Gochar 2023 in Kumbh Rashi: शनि ग्रह 17 जनवरी को कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं. उनके इस गोचर से एक राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो गई है, जिससे उन्हें बड़े नुकसान होने की आशंका है. इन नुकसानों से बचने के लिए उन्हें कुछ खास उपाय कर लेने चाहिए. 

Shani Gochar 2023 Effects: शनि गोचर से इस राशि पर चढ़ गई साढ़ेसाती, नौकरी-कारोबार को होगा नुकसान; बचने के लिए कर लें ये उपाय

Shani Gochar 2023 Effects on Pisces: शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. वे सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं. वे लगभग ढ़ाई साल तक एक राशि में रहते हैं. इसके बाद वे गोचर करते हैं. अब वे 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. उनके इस गोचर की वजह से मीन राशि वालों के लिए संकट भरा समय शुरू हो चुका है. उन पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो गई है. इसकी वजह से उन्हें नौकरी-कारोबार में घाटा उठाना पड़ सकता है. साथ ही पारिवारिक मामलों में भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं. 

पढ़ाई-लिखाई से जुड़े लोग 

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक शिक्षा या कोर्ट-कचहरी से जुड़े लोगों को शनि के गोचर (Shani Gochar 2023) की वजह से थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा. उनके सामने कई चुनौतियां आ सकती हैं. जिसका उन्हें सूझबूझ और संयम के साथ सामना करना पड़ेगा. आप शांत रहें और आध्यात्म में अपना ध्यान लगाएं. 
 
पारिवारिक रिश्तों में तनाव 

मीन राशि के लोगों का पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ने की आशंका है. काम के सिलसिले में आपको परिवार से दूर जाना पड़ेगा, जिससे आपको परिजनों की बहुत याद सताएगी. भाई- बहन के साथ कलह हो सकती है. परिवार में संपत्ति को लेकर भी विवाद पैदा हो सकता है. 

सेहत में आ सकती है गिरावट 

शनि की साढ़ेसाती (Shani Sadesati) शुरू होने की वजह से मीन राशि के लोगों की सेहत में गिरावट आ सकती है. आपको जोड़ों से जुड़ी कोई चोट लग सकती है या अचानक दर्द उभरना शुरू हो सकता है. आपकी आंखों की रोशनी कम हो सकती है या फिर किसी बड़े रोग का शिकार हो सकते हैं. 

नौकरी-कारोबार में नुकसान

नौकरी-कारोबार में लगे मीन राशि के लोगों को संभलकर रहना होगा. उनके लिए यह समय उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. उन्हें किसी मामले में लाभ हो सकता है तो कहीं हानि भी उठानी पड़ सकती है. किसी बिजनेस में निवेश करने से पहले उसके नफा-नुकसान के बारे में जरूर जान लें. यात्रा के दौरान अलर्ट रहें. 

शुरू कर दें शनि देव के ये उपाय

मीन राशि पर शनि देव की साढ़ेसाती (Shani Sadesati) तो शुरू हो ही चुकी है और इसे कोई काट भी नहीं सकता. लेकिन आप शनि देव से जुड़े कुछ विशेष उपाय करके इसके दुष्प्रभावों को कम जरूर कर सकते हैं. इसके लिए आप हर शनिवार को शनि मंदिर में जाकर उनकी उपासना करना शुरू कर दें. इसके बाद काले रंग के कुत्ते या गाय को भोजन करें. साथ ही शनि देव को नीले रंग के पुष्प अर्पित करना भी न भूलें. ऐसा करने से आपकी समस्याएं काफी हद तक कम हो जाएंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news