Vastu Shastra on Chhipkali: भविष्य में आपको धन भंडार मिलेगा या आएगी मौत? छिपकलियां इन 4 मुद्राओं से पहले ही कर देती हैं संकेत
topStories1hindi1460373

Vastu Shastra on Chhipkali: भविष्य में आपको धन भंडार मिलेगा या आएगी मौत? छिपकलियां इन 4 मुद्राओं से पहले ही कर देती हैं संकेत

Vastu Shastra on Lizard: छिपकलियों को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में वे अपनी खास मुद्राओं के जरिए पहले ही संकेत कर देती हैं. ऐसे में आज हमें उन खास संकेतों के बारे में जरूर जानना चाहिए. 

Vastu Shastra on Chhipkali: भविष्य में आपको धन भंडार मिलेगा या आएगी मौत? छिपकलियां इन 4 मुद्राओं से पहले ही कर देती हैं संकेत

Chhipkali Dikhne ka Matlab: घरों की दीवारों पर छिपकलियों (Chhipkali) का दिखना आम बात है. ये छिपकलियां मक्खी-मच्छर जैसे खराब कीटों को खाकर घर को साफ रखने में मदद करती हैं. इस बात को तो सभी जानते ही हैं लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि इन छिपकलियों में भविष्य को देख लेने की विलक्षण शक्ति भी होती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक छिपकलियां मां लक्ष्मी का प्रतीक होती हैं और अपने शरीर के विभिन संकेतों के जरिए मनुष्य को पहले ही आगाह कर देती हैं कि उसके साथ भविष्य में क्या होने जा रहा है. अगर आपने आज तक इन संकेतों पर ध्यान नहीं दिया है तो अब से देना शुरू कर दीजिए. ऐसा करने से आप निश्चित रूप से फायदे में रहेंगे. आइए जानते हैं कि वे संकेत क्या हैं. 

पैरों पर छिपकली गिरने का मतलब

दिन में छिपकलियां (Chhipkali) अमूमन शांत रहती हैं. लेकिन रात होने पर जैसे ही कीट-पतंगे सक्रिय हो जाते हैं तो उन्हें खाने के लिए छिपकली भी दीवारों पर इधर-उधर मूवमेंट करने लगती है. हालांकि दीवार पर उसकी पकड़ मजबूत होती है लेकिन कई बार वह नीचे भी गिर जाती है. वास्तु नियमों के मुताबिक अगर वह छिपकली आपके दाहिने पैर या एड़ी पर गिरे तो यह शुभ सूचना का संकेत होता है. इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही किसी यात्रा पर जा सकते हैं. वहीं बायें पैर या एड़ी पर छिपकली गिरने का मतलब परिवार में किसी बीमारी या घरेलू कलह का पनपना होता है.

मंदिर में छिपकली के रेंगने का अर्थ

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra on Lizard) के मुताबिक अगर आपको घर के मंदिर में छिपकली (Lizard) रेंगती हुई दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके घर में जल्द ही खुशियां प्रवेश करने वाली हैं. आपके घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है या कहीं से शुभ सूचना मिल सकती है. इसका एक अर्थ ये भी होता है कि मां लक्ष्मी जल्द ही आपके घर में आगमन करने वाली हैं और उन्होंने छिपकली को मंदिर में भेजकर इसका पूर्व संकेत कर दिया है.

सपने में छिपकली का इस अंदाज में दिखना

सोते समय अगर आप सपने में छिपकली (Chhipkali) को अपने ऊपर कीट-पतंगे खाते हुए देखते हैं तो यह परिवार में किसी अशुभ घटना के होने का संकेत होता है. इसके साथ ही अगर सपने में छिपकली से डरकर भागते या उसे मारते हुए दिखते हैं तो यह भी किसी अपशकुन की ओर इशारा करता है. इसका मतलब होता है कि निकट भविष्य में आप किसी आर्थिक तंगी में फंसने वाले हैं या बीमारी आपके घर में प्रवेश करने वाली है.

अगर छिपकली लड़ती हुई दिखाई दें तो!

अगर आप घर या दफ्तर में छिपकलियों (Lizard) को आपस में लड़ते हुए देखते हैं तो यह आपका भविष्य में किसी के साथ गंभीर मनमुटाव या विवाद होने का इशारा होता है. इस तरह के दृश्य दिखने का एक अर्थ ये भी होता है कि आपके परिवार में घरेलू कलह हो सकती है, जिससे आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है. ऐसे वक्त में आप जितन हो सके, अपने ऊपर संयम रखें और इस वक्त को शांति के साथ गुजारने की कोशिश करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news