Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips : बेडरूम से तुरंत हटा दें ये चीजें नहीं तो दांपत्य जीवन में बनी रहेगी कलह, घर की सुख-समृद्धि हो जाएगी खत्म

Vastu Shastra In Hindi: वास्तु शास्त्र में हर समस्या का सामधान बताया गया है. वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों के बारे में बताया गया है. कुछ चीजों में नकारात्मक ऊर्जा होती है जिसकी वजह से पति-पत्नी के संबंधों में दरार आ जाती है. इन्हीं में आपका बेडरूम भी शामिल है. अगर बेडरूम की दिवारों या नीचे कुछ सामान रखे जाते हैं तो दांपत्य जीवन में खटास आती है. आइए जानते हैं इसके बारे में... 

1/4

बेडरूम में कभी आक्रामक फोटो नहीं लगानी चाहिए. वास्तु के अनुसार आक्रामक जानवरों की तस्वीरें, उदास चेहरा या मन और दिमाग में नकारात्मक असर डालने वाली पेंटिग्स लगाने से पति-पत्नी के संबंध में इसका बुरा प्रभाव पड़ता है. 

2/4

बेडरूम में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए. ये पौधे पति-पत्नी के लड़ाई का कारण बनते हैं और घर में नकारात्मकता लाते हैं. खिड़की के पास अपराजिता का पौधा लगाने से रिश्तों में प्यार बढ़ता है. 

3/4

बेडरूम में कभी भी समुद्र, झरने या पानी की पेंटिग्स नहीं लगाना चाहिए. वास्तु में बताया गया है ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्तों से विश्वास खत्म होता है और लड़ाई-झगड़े की स्थिति पैदा होने लगती है. 

4/4

विवाहित जिंदगी को सुख-शांति से बीते इसके लिए बेडरूम की दिशा पर भी ध्यान देना जरूरी है. बेडरूम हमेशा उत्तर या उत्तर-पश्चिम हिस्से में बनवाना चाहिए. इससे पति-पत्नी के आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता आती है और जीवन में प्रेम बना रहता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़