Seat Belt ना लगाने वालों की आंखें खोल देगा ये वीडियो, जब गाड़ी पर आ गिरा ट्रक और फिर...
Advertisement
trendingNow11340569

Seat Belt ना लगाने वालों की आंखें खोल देगा ये वीडियो, जब गाड़ी पर आ गिरा ट्रक और फिर...

Car accident video: साइरस मिस्त्री की मौत के बाद लोगों से कार में सफर करते समय सीट बेल्ट लगाने की अपील की जा रही है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर सीट बेल्ट से जुड़े कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है

 

Seat Belt ना लगाने वालों की आंखें खोल देगा ये वीडियो, जब गाड़ी पर आ गिरा ट्रक और फिर...

Seat Belt Mandatory: हाल ही में बड़े उद्योगपति साइरस मिस्त्री की मौत के बाद कार में सीट बेल्ट का मुद्दा गर्म है. साइरस मिस्त्री की मौत एक कार एक्सीडेंट में हुई. ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने सीट बेल्ट नहीं लगाई हुई थी. इसके बाद से सीट बेल्ट से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन किए जाने की बात कही जा रही है. साथ ही लोगों से कार में सफर करते समय सीट बेल्ट लगाने की अपील की जा रही है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर सीट बेल्ट से जुड़े कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जो सीट बेल्ट ना लगाने वालों के रोंगटे खड़े कर देगा. 

दरअसल, यह वीडियो लगभग 3 साल पुराना है, लेकिन एक बार फिर से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक खतरनाक कार एक्सीडेंट को दिखाया गया है. लेकिन कार सवार सिर्फ सीट बेल्ट की वजह से बच जाता है. वीडियो को गाड़ी में लगे डैशकैम से रिकॉर्ड किया गया है. इसमें दिखाया गया है कि गाड़ी किसी हाईवे पर चल रही है और अचानक सामने से एक बड़ा सा ट्रक आ जाता है. ट्रक के आने से गाड़ी बुरी तरह टकराती है, हालांकि ड्राइवर को एक खरोंच तक नहीं आती. ऐसा सिर्फ सीट बेल्ट की वजह से होता है. 

पीछे वाले यात्रियों के लिए भी सीट बेल्ट जरूरी
ड्राइवर और आगे की सीट पर बैठे पैसेंजर के लिए तो सीट बेल्ट पहनना जरूरी है ही, साथ ही पीछे के यात्रियों को भी सीट बेल्ट पहननी होती है. कानूनी तौर पर पिछली सीट पर बैठने वाले यात्रियों के लिए सीट बेल्ट न पहनने पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रावधान है. यातायात पुलिस भी इस प्रावधान का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर शायद ही लोगों पर जुर्माना लगाती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news