Tata की सबसे सस्ती कार ने बनाया दीवाना, 5 लाख लोगों ने खरीदी, कीमत 5.60 लाख
Advertisement
trendingNow11771412

Tata की सबसे सस्ती कार ने बनाया दीवाना, 5 लाख लोगों ने खरीदी, कीमत 5.60 लाख

Tata Cheapest Car: यह कार साल 2016 में लॉन्च हुई थी और इसके बाद से इसकी बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है. अभी तक, टियागो की बिक्री 5 लाख से ज्यादा यूनिट्स तक पहुंच चुकी है.

 

Tata की सबसे सस्ती कार ने बनाया दीवाना, 5 लाख लोगों ने खरीदी, कीमत 5.60 लाख

Tata Tiago Sales: टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार टियागो हैचबैक (Tiago Hatchback) भारत में बहुत लोकप्रिय हो रही है. यह कार साल 2016 में लॉन्च हुई थी और इसके बाद से इसकी बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है. अभी तक, टियागो की बिक्री 5 लाख से ज्यादा यूनिट्स तक पहुंच चुकी है. टाटा मोटर्स ने बताया है कि इसकी बिक्री में अंतिम एक लाख गाड़ियां सिर्फ 15 महीनों के भीतर ही बिक गई हैं. इससे साफ होता है कि टियागो कार काफी लोकप्रिय है और लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं.

फर्स्ट टाइम बायर्स की पसंद
टियागो कार पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक वर्जन में उपलब्ध है. इसके अलावा, टियागो एनआरजी स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (SUV) भी है, जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों वर्जन में उपलब्ध है. पिछले वित्त वर्ष में टियागो कार खरीदने वालों में से 71 प्रतिशत लोगों ने इसे अपनी पहली कार के रूप में खरीदा था. टियागो की 60 फीसदी बिक्री शहरी बाजार में हुई है और बाकी 40 प्रतिशत बिक्री ग्रामीण बाजार में हुई है.

कीमत और फीचर्स
टियागो की कीमत 5.60 लाख रुपये से लेकर 12.04 लाख रुपये तक है. टियागो कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन होता है जो सीएनजी ऑप्शन में भी उपलब्ध है. टियागो के पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट्स की माइलेज 19.01 kmpl तक है और पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स का माइलेज 19.28 kmpl है. सीएनजी मैनुअल वेरिएंट्स की माइलेज 27.28 kmpl तक है जबकि सीएनजी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की माइलेज 23.84 kmpl है. इसके अलावा, टियागो की इलेक्ट्रिक वर्जन को Tigor EV के नाम से जाना जाता है. टियागो EV की माइलेज 306 किलोमीटर तक है.

टियागो कार अपनी क्लास में सबसे सस्ती कार होने के साथ-साथ फीचर्स के मामले में भी काफी अच्छी है. इसमें एबीएस, ईबीडी, विंडो एलेक्ट्रिक ऑपरेशन, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयरकंडीशन जैसी फीचर्स शामिल हैं. यह कार अच्छी माइलेज, फीचर्स और सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है जो इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाता है.

Trending news