Maruti WagonR खरीदें या Celerio लें? आपके लिए कौनसी बेस्ट, तुरंत जानें
Advertisement
trendingNow11659875

Maruti WagonR खरीदें या Celerio लें? आपके लिए कौनसी बेस्ट, तुरंत जानें

WagonR Vs Celerio: मारुति सुजुकी वैगनआर और सेलेरियो, दोनों पॉपुलर कारें हैं लेकिन Celerio की तुलना में WagonR बहुत ज्यादा बिकती है. वैगनआर कंपनी की टॉप सेलिंग कारों में से है जबकि सेलेरियो कंपनी की कम बिकने वाली कारों में से है.

Maruti WagonR खरीदें या Celerio लें? आपके लिए कौनसी बेस्ट, तुरंत जानें

Maruti WagonR Vs Celerio: मारुति सुजुकी वैगनआर और सेलेरियो, दोनों पॉपुलर कारें हैं लेकिन Celerio की तुलना में WagonR बहुत ज्यादा बिकती है. वैगनआर कंपनी की टॉप सेलिंग कारों में से है जबकि सेलेरियो कंपनी की कम बिकने वाली कारों में से है. तो चलिए, इन दोनों कारों (WagonR Vs Celerio) की कीमत, इंजन और माइलेज के बारे में आपको बताते हैं.

कीमत
वैगनआर की कीमत लगभग 5.52 लाख रुपये से शुरू है और टॉप मॉडल के लिए करीब 7.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. वहीं, सेलेरियो की कीमत करीब 5.37 लाख रुपये से शुरू है और टॉप वेरिएंट के लिए 7.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. दोनों कारें पेट्रोल और सीएनजी, दोनों ऑप्शन में उपलब्ध हैं. वैगनआर में डुअल टोन कलर ऑप्शन में मिल जाता है लेकिन सेलेरियो में यह ऑप्शन नहीं आता है.

इंजन
सेलेरियो में 998सीसी, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, इसी में सीएनजी का ऑप्शन भी है. पेट्रोल पर इसका पावर आउटपुट 67पीएस/89एनएम का है जबकि सीएनजी पर 56.7पीएस/82एनएम का आउटपुट है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और 5-स्पीड एएमटी ऑप्शनल आता है जबकि सीएनजी वेरिएंट में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आता है.

वहीं, वैगनआर दो इंजन- 1 लीटर पेट्रोल (67पीएस और 89एनएम) और 1.2-लीटर पेट्रोल (90पीएस और 113एनएम) में उपलब्ध है. 1 लीटर वाले पेट्रोल इंजन में सीएनजी का ऑप्शन मिलता है. सीएनजी पर इसका पावर आउटपुट 57पीएस और 82.1एनएम है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है.

माइलेज
सेलेरियो (पेट्रोल) 26KM तक का जबकि सेलेरियो (सीएनजी) 35KM तक का माइलेज देती है. वहीं, वैगनआर पेट्रोल पर 25किमी प्रति लीटर तक का जबकि सीएनजी पर 34 किमी प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देने में सक्षम है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news