Car Sell: एक साल में हजारों गुना बढ़ गई इस कार की बिक्री, खरीदने को टूट पड़े लोग, कम कीमत का चला जादू!
Advertisement
trendingNow11307884

Car Sell: एक साल में हजारों गुना बढ़ गई इस कार की बिक्री, खरीदने को टूट पड़े लोग, कम कीमत का चला जादू!

Maruti Celerio: देश में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी है. देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों में सबसे ज्यादा मॉडल मारुति सुजुकी के ही होते हैं. जुलाई 2022 में भी मारुति ने जमकर बिक्री की है.जुलाई महीने में मारुति सुजुकी की एक कार ऐसी रही, जिसकी बिक्री में सालाना आधार पर हजारों गुना की बढ़ोतरी देखी गई है.

Car Sell: एक साल में हजारों गुना बढ़ गई इस कार की बिक्री, खरीदने को टूट पड़े लोग, कम कीमत का चला जादू!

Maruti Suzuki Celerio: देश में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी है. देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों में सबसे ज्यादा मॉडल मारुति सुजुकी के ही होते हैं. जुलाई 2022 में भी मारुति ने जमकर बिक्री की है.जुलाई महीने में मारुति सुजुकी की एक कार ऐसी रही, जिसकी बिक्री में सालाना आधार पर हजारों गुना की बढ़ोतरी देखी गई है. यह कार मारुति सुजुकी सेलेरियो है. कंपनी ने जुलाई के महीने में सेलेरियो की कुल 6854 यूनिट्स बेची हैं, जो सालाना आधार पर 342600% की ग्रोथ यानी (3426 गुना) है. दरअसल, जुलाई 2021 में हैचबैक की सिर्फ 2 यूनिट बिकी थीं. सेलेरियो का नया मॉडल लॉन्च किए जाने के बाद से इसकी बिक्री में बढ़ोतरी होने शुरू हुई है. 

इसका सीएनजी वर्जन भी बेचता जाता है, जिसे इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया है. गौरतलब है कि मारुति सुजुकी सेलेरियो सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार है. CNG पर यह 35.60 km/kg तक का माइलेज दे सकती है. कंपनी की वेबसाइट पर यह दावा किया गया है. इसके अलावा, पेट्रोल पर यह 26.68 km तक का माइलेज दे सकती है. मारुति सुजुकी सेलेरियो की कीमत 5.25 लाख रुपए, एक्स-शोरूम से शुरू होती है. हालांकि, इसके CNG वर्जन की कीमत 6 लाख रुपये से भी ज्यादा है.

सेलेरियो में नया K10C डुअलजेट 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 66 hp और 89 Nm आउटपुट देने में सक्षम है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT मिलता है. सेलेरियो का फ्यूल टैंक (पेट्रोल) 32 लीटर का है. फीचर्स की बात करें तो सेलेरियो में फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, शार्प डैश लाइन्स और क्रोम एक्सेंट के साथ ट्विन-स्लॉट एसी वेंट्स मिलते हैं. 

इसके अलावा, इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाली 7-इंच की स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले मिल जाती है. सेफ्टी के सिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हिल होल्ड असिस्ट सहित कई फीचर्स मिलते हैं. यह कुल 6 कलर ऑप्शन के साथ आती है. इसमें नई रेडिएंट फ्रंट ग्रिल और शार्प हेडलाइट यूनिट दी गई है. कार में ब्लैक एक्सेंट वाला फ्रंट बंपर मिलता है. 

इसके कई एलिमेंट एस-प्रेसो वाले हैं. इसमें 15-इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं. रियर में बॉडी कलर्ड बंपर और फ्लुइड लुकिंग टेललाइट्स मिलती हैं. बता दें कि इस महीने सेलेरियो पर 50 हजार रुपये तक के लाभ ऑफर्स मिल रहे हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news