Car Sales: मिडिल क्लास की पहली पसंद बनी यह कार, माइलेज देती 33km पार, कीमत Bullet बाइक जितनी
Advertisement
trendingNow11564366

Car Sales: मिडिल क्लास की पहली पसंद बनी यह कार, माइलेज देती 33km पार, कीमत Bullet बाइक जितनी

Best Selling Car in India: बीते महीने देश के ग्राहकों ने सबसे सस्ती कार (Cheapest Car in India) को अपनी पहली पसंद बनाया है और इसे सबसे ज्यादा खरीदा है. खास बात है कि यह कार एक फैमिली के लिए तो परफेक्ट है ही, साथ ही आपकी जेब पर भी ज्यादा भारी नहीं पड़ती. 

Car Sales: मिडिल क्लास की पहली पसंद बनी यह कार, माइलेज देती 33km पार, कीमत Bullet बाइक जितनी

Best Family Car: देश में भले ही एसयूवी गाड़ियों को ज्यादा पसंद किया जा रहा हो, लेकिन अभी भी सस्ती कारों की डिमांड खत्म नहीं हुई है. जनवरी 2023 में कारों की बिक्री के आंकड़े तो यही साबित करते दिख रहे हैं. बीते महीने देश के ग्राहकों ने सबसे सस्ती कार (Cheapest Car in India) को अपनी पहली पसंद बनाया है और इसे सबसे ज्यादा खरीदा है. खास बात है कि यह कार एक फैमिली के लिए तो परफेक्ट है ही, साथ ही आपकी जेब पर भी ज्यादा भारी नहीं पड़ती. यह कार आपको 33 किलोमीटर से भी ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है.

क्या है कीमत
हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) है. जनवरी 2023 में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इसकी बीते महीने 21,411 यूनिट्स बिकी हैं. मारुति सुजुकी अपनी ऑल्टो को दो मॉडल्स- Alto 800 और Alto K10 में बेचती है. जहां ऑल्टो 800 की कीमत 3.53 लाख रुपये से शुरू होती है और ऑल्टो के10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है. 

माइलेज
ऑल्टो 800 में 800 सीसी का पेट्रोल इंजन (48PS/69Nm) दिया गया है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. सीएनजी के साथ इसका माइलेज 31.59 किमी/किग्रा है. जबकि ऑल्टो के10 में 1000सीसी का पेट्रोल इंजन (67PS और 89Nm) है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स हैं. सीएनजी के साथ इसका माइलेज 33.85km/kg का है. 

फीचर्स
मारुति ऑल्टो के10 कार 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट, कीलेस एंट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम के साथ आती है. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news