क्यों लें 7 सीटर कार, जब 14 लाख में मिल रही 8 Seater, यहां देखें 3 कारों की लिस्ट
Advertisement

क्यों लें 7 सीटर कार, जब 14 लाख में मिल रही 8 Seater, यहां देखें 3 कारों की लिस्ट

Best MPV Cars: एमपीवी कारों में आपकी बड़ी फैमिली को आसानी से फिट करने किया जा सकता है और इन्हें कमर्शियल इस्तेमाल के लिए भी चुना जा सकता है. हम आपके लिए लाए हैं ऐसी कुछ 8 सीटर कारों की लिस्ट, जिनकी कीमत सिर्फ 14 लाख रुपये से शुरू होती हैं. 

क्यों लें 7 सीटर कार, जब 14 लाख में मिल रही 8 Seater, यहां देखें 3 कारों की लिस्ट

8 Seater Cars in india: भारतीय बाजार में एसयूवी कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है और इसके चलते कंपनी की सस्ती कारों को भी बिक्री में कुछ गिरावट का सामना करना पड़ रहा है. एसयूवी सेगमेंट की टक्कर देने वाली गाड़ियों में एमपीवी (MPV) कारें खासा पसंदीदा रही हैं. इन MPV कारों में आपकी बड़ी फैमिली को आसानी से फिट करने किया जा सकता है और इन्हें कमर्शियल इस्तेमाल के लिए भी चुना जा सकता है. हम आपके लिए लाए हैं ऐसी कुछ 8 सीटर कारों की लिस्ट, जिनकी कीमत सिर्फ 14 लाख रुपये से शुरू होती हैं. इनमें महिंद्रा से लेकर टोयोटा जैसी दिग्गज कंपनियां शामिल हैं.

1. Mahindra Marazzo: इस लिस्ट में सबसे सस्ती गाड़ी है महिंद्रा मराजो. यह एक एमपीवी कार है और अपनी फीचर लोडेड होने के लिए मशहूर है. इसके बेस वेरिएंट M2 में 8 सीटों का ऑप्शन उपलब्ध है. महिंद्रा मराजो की कीमत 14.10 लाख रुपये से शुरू होती है. यह गाड़ी 1.5-लीटर डीजल इंजन और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है.

2. Toyota Innova Crysta: टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा ग्राहकों के दिलों में लंबे समय से राज कर रही है. बहुत कम लोगों को यह पता है कि यह गाड़ी 7 सीटर के साथ 8 सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8 सीटर वेरिएंट 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध होता है. इसमें 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन (166PS और 245Nm) होता है.

3. Lexus LX: लेक्सस एलएक्स लिस्ट में सबसे महंगी गाड़ी है. इस दमदार एसयूवी में 8 लोग बैठ सकते हैं और इसकी कीमत 2.82 करोड़ रुपये है. इसमें 5663cc का इंजन है, जो 362 bhp और 530 Nm जेनरेट करता है. कार 7.7 सेकेंड में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ सकती है.

यह भी पढ़ें:
Maruti-Hyundai की कारों पर Waiting Scam, ₹80 हजार दीजिए.. 1 दिन में कार लीजिए

7.8 लाख की SUV के आगे सारी कारों ने मानी हार, ना Brezza टिक पाई ना Creta

Trending news