इस SUV के आगे बड़ी-बड़ी कारें भी फेल, आंख बंद करके खरीद रहे लोग; भारतीयों पर चला इसका जादू
Advertisement
trendingNow11512486

इस SUV के आगे बड़ी-बड़ी कारें भी फेल, आंख बंद करके खरीद रहे लोग; भारतीयों पर चला इसका जादू

Hyundai Sales: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई के भारत में बीता साल अच्छा साबित हुआ है. कंपनी ने 2022 में कुल 552,511 यूनिट्स की बिक्री की है, जो किसी एक कैलेंडर ईयर में ब्रांड का अब तक का सबसे अधिक बिक्री आंकड़ा है.

इस SUV के आगे बड़ी-बड़ी कारें भी फेल, आंख बंद करके खरीद रहे लोग; भारतीयों पर चला इसका जादू

Hyundai Car Sales In 2022: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई के भारत में बीता साल अच्छा साबित हुआ है. कंपनी ने 2022 में कुल 552,511 यूनिट्स की बिक्री की है, जो किसी एक कैलेंडर ईयर में ब्रांड का अब तक का सबसे अधिक बिक्री आंकड़ा है. इससे पहले ब्रांड के लिए सबसे अच्छा साल 2018 गया था, जब कंपनी ने 550,002 यूनिट की बिक्री की थी. इसके बाद अब हुंडई ने किसी एक साल में सबसे ज्यादा बिक्री रिकॉर्ड की है. 

हुंडई की इस उपलब्धी का श्रेय क्रेटा एसयूवी को जाता है, जिसकी पूरे साल जोरदार बिक्री हुई. बिक्री के मामले में इसके आगे कंपनी की छोटी से लेकर बड़ी तक, सभी कारें पीछे रह गईं. कंपनी के अनुसार, साल 2022 में घरेलू बाजार में क्रेटा की कुल 140,895 यूनिट बेची हैं, जो 2015 में इसके लॉन्च होने के बाद से सबसे ज्यादा है. हुंडई ने 2022 में भारत से 148,300 कारों का निर्यात करने का भी दावा किया है.

वाहन निर्माता ने दावा किया कि पिछले साल हुई कुल बिक्री में SUVs की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक रही. गौरतलब है कि हुंडई क्रेटा के अलावा कंपनी भारत में दस और पैसेंजर व्हीकल बेचती है, जिसमें ग्रैंड आई10 नियोस, आई20, आई20 एन लाइन, ऑरा, वेन्यू, वेन्यू एन लाइन, वरना, अल्कजार, ट्यूसॉन और कोना इलेक्ट्रिक शामिल हैं.

हुंडई की ओर से कहा गया कि कंपनी का स्ट्रॉन्ग प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, उपभोक्ताओं द्वारा कार खरीदने के ट्रेंड से मेल खाता है, जिसके परिणामस्वरूप ब्रांड ने अपनी उच्चतम घरेलू बिक्री दर्ज की है. कार निर्माता ने इस सफलता का श्रेय अपनी एसयूवी रेंज को दिया है, इसमें भी खास कर क्रेटा को इसका श्रेय दिया, जो भारत में ब्रांड का बेस्टसेलर मॉडल है. कंपनी जल्द ही इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी ला सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news