नई Hero Karizma XMR सस्ते में खरीदने का बढ़िया मौका, 1 अक्टूबर से हो जाएगी महंगी
Advertisement

नई Hero Karizma XMR सस्ते में खरीदने का बढ़िया मौका, 1 अक्टूबर से हो जाएगी महंगी

Hero Karizma XMR: हीरो करिज्मा एक्सएमआर में 210cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 4-वाल्व इंजन है, जो 9,250rpm पर 25.15bhp और 7,250rpm पर 20.4Nm जनरेट करता है. 

Hero Karizma XMR

Hero Karizma XMR Price & Features: हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में करिज्मा एक्सएमआर (Karizma XMR) लॉन्च की है. बाइक को आकर्षक डिजाइन, अच्छे फीचर्स और बढ़िया प्रदर्शन के कारण हर तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. इसे 1.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लाया गया था. लेकिन, अब भारतीय मोटरसाइकिल ब्रांड ने एक्सएमआर की कीमतों में थोड़ी वृद्धि की घोषणा की है, जो 1 अक्टूबर 2023 से लागू होगी.  नई Karizma XMR की कीमत 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो जाएगी. यानी, 7000 रुपये की बढ़ोतरी होगी.

करिज्मा एक्सएमआर की डिलीवरी जल्द शुरू होगी

इस पर टिप्पणी करते हुए हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य व्यवसाय अधिकारी रंजीवजीत सिंह ने कहा, “नई करिज्मा एक्सएमआर ने पहले ही ग्राहकों के बीच काफी उत्साह पैदा कर दिया है. प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है और यह उस भरोसे का सच्चा प्रमाण है जो हमारे ग्राहकों ने इस लीजेंड पर रखा है.'' सिंह ने आगे कहा कि नई करिज्मा एक्सएमआर का उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है और हीरो जल्द ही मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू करेगी. एक्सएमआर को आइकॉनिक येलो, फैंटम ब्लैक और मैट रेड सहित तीन रंग विकल्पों के साथ फुल-लोडेड वेरिएंट में पेश किया गया है.

हीरो करिज्मा एक्सएमआर का इंजन

हीरो करिज्मा एक्सएमआर में 210cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 4-वाल्व इंजन है, जो 9,250rpm पर 25.15bhp और 7,250rpm पर 20.4Nm जनरेट करता है. इस इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के जरिए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. जहां तक ​​हार्डवेयर की बात है, करिज्मा एक्सएमआर एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बेस्ड है, जो टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक के साथ है.

ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में सिंगल पेटल-टाइप डिस्क और रियर में डिस्क ब्रेक है, जो डुअल-चैनल एबीएस के साथ है. बाइक 17 इंच के अलॉय व्हील पर चलती है. इसमें एडजस्टेबल विंडशील्ड, ऑल-एलईडी लाइटिंग, 5-इंच फुल-डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तथा टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन मिलता है.

Trending news