6-7 Seater क्यों खरीदनी, जब सस्ते में मिल रही 8-सीटर कारें, 13 लाख है कीमत
Advertisement
trendingNow11722509

6-7 Seater क्यों खरीदनी, जब सस्ते में मिल रही 8-सीटर कारें, 13 लाख है कीमत

Cheapest 8 Seater Car in india: भारत में बड़े परिवारों के लिए बहुत सारी 7 सीटर कार उपलब्ध हैं. लेकिन यदि आपको 7 सीटों वाली कारें भी छोटी लगती हैं तो हम आपको 8 सीटर कारों की भी लिस्ट बताना चाहते हैं.

6-7 Seater क्यों खरीदनी, जब सस्ते में मिल रही 8-सीटर कारें, 13 लाख है कीमत

8-Seater Cars In India: भारत में एसयूवी के बाद अगर किसी कैटेगरी की कारों को जमकर खरीदा जा रहा है, तो वह 7 सीटर हैं. भारत में बड़े परिवारों के लिए बहुत सारी 7 सीटर कार उपलब्ध हैं. लेकिन यदि आपको 7 सीटों वाली कारें भी छोटी लगती हैं तो हम आपको 8 सीटर कारों की भी लिस्ट बताना चाहते हैं. बाजार में कई 8 सीटर कार उपलब्ध हैं. हमने देश की सबसे सस्ती 8 सीटर कारों की सूची तैयार की है. इस सूची में सबसे सस्ती कार की कीमत सिर्फ 13 लाख रुपये है.

1. Mahindra Marazzo
इनमें से पहली कार महिंद्रा माराज़ो है, जो 13.71 लाख रुपये से शुरू होती है. यह एक तगड़ी एमपीवी है, जो बड़े परिवारों के लिए बनाई गई है. माराज़ो में 1.5 लीटर का डीजल इंजन होता है जो 122 बीएचपी और 300 न्यूटन-मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी होता है. माराज़ो का माइलेज 17.3 किलोमीटर प्रति लीटर है.

fallback

2. Toyota Innova Crysta
दूसरी कार टोयोटा इनोवा क्रिस्टा है, जो 19.99 लाख रुपये से शुरू होती है. यह देश में एमपीवी के टॉप सेलिंग विकल्पों में से एक है और इसमें 7 और 8 सीटर विकल्प हैं. इनोवा क्रिस्टा में पहले दो इंजन ऑप्शन में आती थी. लेकिन अब इसमें सिर्फ डीजल इंजन दिया गया है. क्योंकि पेट्रोल इंजन के लिए कंपनी के पास अब एक नया मॉडल इनोवा हाइक्रॉस है.

fallback

3. Lexus LX
अंतिम विकल्प लेक्सस एलएक्स है, जो एक बेहद शक्तिशाली एसयूवी है जो 2.82 करोड़ रुपये की कीमत पर बेची जाती है. यह गाड़ी 8 लोगों को बैठने की सुविधा देती है और इसमें 5663cc का इंजन है जो 362 बीएचपी और 530Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसके साथ 8 स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन होता है. एलएक्स का माइलेज 6.9 किलोमीटर प्रति लीटर है. इसके साथ-साथ, यह कई धांसू फीचर्स भी देती है. 

Trending news