Horoscope Weekly: इस राशि के लोगों की मेहनत से बॉस होंगे प्रसन्न, जानें पूरे सप्ताह का अपना हाल
Advertisement

Horoscope Weekly: इस राशि के लोगों की मेहनत से बॉस होंगे प्रसन्न, जानें पूरे सप्ताह का अपना हाल

Weekly Horoscope (20 March to 26 March 2023): 20 मार्च से शुरु होने वाले सप्ताह में धनु राशि के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को इस सप्ताह कोई शुभ सूचना मिल सकती है. ऐसे में जानें अपना साप्ताहिक राशिफल.

Weekly Horoscope

Weekly Rashifal 2023: इस सप्ताह सिंह राशि के लोग अपने कार्यस्थल में जो भी कार्य कठिन परिश्रम से करेंगे, उससे उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे. वहीं, कुंभ राशि के लोगों की बिजनेस पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर अनबन होने की आशंका है. ऐसा करने से बचें वरना बिजनेस प्रभावित होगा. 

मेष- मेष राशि के लोगों के कार्यस्थल पर विरोधी आपकी कुर्सी को छीनने के लिए बॉस की चापलूसी के हथकंडे अपना सकते हैं, इस सप्ताह सचेत रहें. इस सप्ताह कारोबारियों को आय के स्रोत और वर्तमान बैंक बैलेंस को लेकर प्लानिंग करने की जरूरत है. युवाओं को खुद को कठिन परिस्थितियों का नायक साबित करना होगा, इसके लिए बहुत ही सूझबूझ से परफेक्शन के साथ काम करना होगा. परिवार के साथ कोई मनोरंजन वाला कार्य या गेम खेल सकते हैं. इससे सभी को अच्छा लगेगा और मन भी प्रसन्न रहेगा. स्किन से संबंधित समस्याओं से पीड़ित चल रहे हैं तो सप्ताह के मध्य में समस्याओं से आराम मिलने लगेगा. 

वृष- इस राशि के लोगों को कार्यों के प्रति लापरवाही नहीं करनी चाहिए. ऐसा करना आपको किसी साजिश का शिकार भी बना सकती है. कारोबारी इस सप्ताह के मध्य में व्यापारिक निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे, मन दुविधा में रह सकता है. युवाओं को सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, इससे आपका एक्सपोजर होगा. बड़े भाई के साथ कोई विवाद चल रहा है तो क्षमा मांग कर संबंधों को पुनः स्थापित करें. भाई से विवाद नहीं रहना चाहिए. पेट में इंफेक्शन होने की आशंका है, इससे बचाव के लिए अधिक से अधिक पानी पीना लाभदायक रहेगा. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोग अपने अधीन स्टाफ और कार्य की शैली में थोड़ा बदलाव लाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. थमी हुई व्यापारिक गतिविधियां  इस सप्ताह पुनः शुरू होती दिखाई दे रही हैं, आर्थिक लेन देन करने पर भी लाभ ही होगा. प्रतिस्पर्धात्मक कसौटी में सफलता की पूरी संभावना है, युवा अपनी स्किल को डेवलप करते रहें. संतान का मनोबल बढ़ाएं और उसे परिश्रम करने के लिए प्रेरित करते रहें, बार बार प्रेरित करने का लाभ होगा. इस राशि की गर्भवती महिलाओं को समस्या को मामूली समझ कर अनदेखा करना आपको मुश्किलों में डाल सकता है. 

कर्क- इस राशि के लोग अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से काम लेने के लिए इस सप्ताह अपने व्यवहार को कुछ नरम रखें. कारोबारियों के सामने निसंदेह इस समय विषम परिस्थितियां हैं किंतु निराश न हों और धैर्य के साथ सामना करें. युवाओं को करियर के आधुनिक आयाम खोजने के लिए अभी से लग जाना होगा तभी सफलता मिलेगी. घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान कराने का विचार चल रहा है तो इस सप्ताह में कराया जा सकता है, वातावरण शुद्ध होगा. इस सप्ताह आपको जूस नींबू पानी आदि का सेवन कर अपनी बॉडी को डिटॉक्स करना चाहिए, सेहत के लिए यह आवश्यक है.

सिंह- सिंह राशि के लोग इस सप्ताह में अपने कार्यस्थल में जो भी कार्य कठिन परिश्रम से करेंगे उससे उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे. व्यापारिक उन्नति के लिए गैर कानूनी कामों को करने से बचना होगा, पकड़े जाने पर आपका लाइसेंस भी रद्द हो सकता है. एकाग्रता भंग होने के कारण युवाओं का पढ़ाई में कम मन लगेगा, मेडिटेशन करने से लाभ हो सकता है. ग्रहों की स्थिति आपकी वाणी में कटुता ला सकती है, इसलिए अच्छा होगा कि आप इस सप्ताह अधिक से अधिक मौन रखें. यदि आपको सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस की समस्या है तो इस सप्ताह आपको दर्द व दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह में अपने काम को काफी तेजी से करने का प्रयास करना चाहिए तभी समय से पूरा कर सकेंगे. बिजनेस की बात की जाए तो व्यापारियों को जमे जमाए कारोबार के ही विस्तार की प्लानिंग करनी चाहिए. युवाओं की  बातों का दूसरे गलत मतलब निकाल सकते हैं इसलिए स्पष्ट करते हुए ही बोलें. कार्य के चलते पति पत्नी दोनों अलग अलग शहरों में रहते हैं तो आज उनसे फोन पर अवश्य ही बात करनी चाहिए. गले से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए. 

तुला- तुला राशि के लोगों की कार्य की अधिकता को लेकर जो हड़बड़ाहट चल रही थी, उसमें इस सप्ताह से कमी आएगी. कारोबार के लिहाज से बड़े व्यापारियों को आर्थिक मामलों में बहुत ही गंभीरता के साथ पूरा करना होगा. आवश्यकता से अधिक आराम करने की आदत न छोड़ी तो युवा आलसी बन सकते हैं जो उनकी प्रगति रोकेगा. ग्रहों की स्थिति आपको पारिवारिक तौर पर रिलैक्स कराना चाहती है, इस सप्ताह छुट्टी लेकर अपना समय घर पर ही बिताएं. मलेरिया, फूड प्वाइजनिंग जैसे विषाक्त रोग होने की आशंका दिखाई दे रही है, अलर्ट रहें और खानपान संतुलित रखें. 

वृश्चिक- इस राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड जॉब करते हैं, उनके इस सप्ताह के टारगेट मध्य में ही पूरे हो सकते हैं. कारोबारी अपने कर्मचारियों पर निगाह रखें, उनकी लापरवाही के चलते व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. सामाजिक कार्यों से जुड़े युवाओं के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा, मनचाहे कार्य करने का मौका मिलेगा. जीवन साथी यदि काफी समय से बीमार चल रहे हैं तो इस सप्ताह से उन्हें अब आराम मिलने लगेगा. आपको पहले से जो बीमारियां चल रही थीं और उनके कारण आप परेशान भी थे, उसमें अब सुधार होता नजर आएगा.  

धनु- धनु राशि वालों को ऑफिस में अव्यवस्थित काम को व्यवस्थित करना पड़ सकता है जिसमें पूरा सप्ताह भी लग सकता है. कर्ज लेने और देने दोनों से ही आपको बचना होगा, इसलिए इस सप्ताह आपको कर्ज शब्द से ही दूर रहना चाहिए. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को इस सप्ताह कोई शुभ सूचना मिल सकती है. घरेलू माहौल यदि किन्हीं कारणों से अशांत है तो सभी को प्रसन्न रखने की जिम्मेदारी आपको ही लेनी होगी. अपने को स्वस्थ रखने के लिए हंसी मजाक करें और खूब ठहाके लगाएं, खुल कर हँसना सेहत के लिए जरूरी होता है. 

मकर- इस राशि के लोगों का महत्वपूर्ण डाटा यदि अस्त व्यस्त है तो उसे व्यवस्थित करने की जरूरत है. चिकित्सा से संबंधित कारोबार करने वालों को परमार्थी स्वभाव रखना होगा, चाहे वह डॉक्टर हों या नर्सिंग होम संचालक या फिर मेडिकल स्टोर वाले. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को संतोषजनक परिणाम मिलने में संशय रहेगा इसलिए मेहनत से पढ़ते रहें. जीवन साथी हैं तो उनकी मांग की अनदेखी न करें, आपका यह स्वभाव परिवार में विवाद का कारण बन सकता है. स्वास्थ्य में ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना होगा, वैसे भी इन दिनों इंफ्लूएंजा जैसे बुखार तेजी से फैल रहे हैं. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के उच्चाधिकारी उनके कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं, इस सप्ताह अपने कार्य को बहुत ही सावधानी से करना होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर अनबन होने की आशंका है, ऐसा करने से बचें वर्ना बिजनेस प्रभावित होगा. बेवजह किसी को जज न करें बल्कि जो जैसा है उनको वैसा ही स्वीकार करना होगा, आलोचना करना ठीक नहीं रहेगा. घर में शांति का माहौल बनाए रखें और दांपत्य जीवन में शंका को स्थान देने की कतई आवश्यकता नहीं है. रीढ़ की हड्डी में दर्द हो सकता है इसलिए बैठने उठने और चलने में सावधानी बरतने के साथ ही हमेशा पोश्चर सही रखें. 

मीन- इस राशि के टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को इस सप्ताह नौकरी के लिए अच्छा ऑफर मिल सकता है. कपड़ों का व्यापार करने वालों को धन के लेनदेन में सावधानी रखनी चाहिए. पैसा देने की लिखा-पढ़ी अवश्य कर लें. युवाओं को अपने प्रियजनों के साथ अच्छा तालमेल रखना चाहिए. ऐसा करने से आपस की दूरियां भी कम होंगी. इस सप्ताह घर के सुख-संसाधनों में वृद्धि होने की प्रबल संभावना दिख रही है. परिवार के लोग भी आनंदित होंगे. कानों में दर्द की समस्या बनी रहेगी. इस मामले में सचेत रहें और डॉक्टर की सलाह के आधार पर ही ट्रीटमेंट लें.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news