साप्‍ताहिक न्‍यूमेरोलॉजी: अपनी जन्‍म तारीख से जानें आपके लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें साप्ताहिक अंक ज्योतिष
Advertisement

साप्‍ताहिक न्‍यूमेरोलॉजी: अपनी जन्‍म तारीख से जानें आपके लिए कैसा रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें साप्ताहिक अंक ज्योतिष

Weekly Horoscope Numerology in Hindi: अंक ज्‍योतिष के अनुसार यह सप्‍ताह (11 सितंबर से 17 सितंबर 2022)  कुछ मूलांक वालों के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. उनकी लंबे समय से चली आ रही परेशानियां खत्‍म होंगी. वहीं कुछ लोग समस्‍याओं का सामना करेंगे. 

फाइल फोटो

साप्‍ताहिक अंक ज्‍योतिष: अंक शास्‍त्र में जन्‍म तारीख के जोड़ को मूलांक कहते हैं और इसी के आधार पर भविष्‍यफल निकाला जाता है. जैसे 2, 11, 20, 29 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 2 होगा. उदाहरण के लिए 29 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का 2+9= 11 और फिर 1+1=2 यानी कि मूलांक 2 होगा. आइए जानते हैं सितंबर के इस हफ्ते यानी कि 11 सितंबर से 17 सितंबर तक का समय 1 से 9 मूलांक वाले जातकों के लिए कैसा रहेगा. 

मूलांक 1: तर्क न करें 

मूलांक 1 वाले जातक इस हफ्ते किसी से बहस न करें. आपकी बात सही हो तब भी तर्क न दें, इससे इमेज ही खराब होगी. व्‍यस्‍तता रहेगी. दांपत्‍य जीवन में तनाव हो सकता है. इंजीनियरिंग और मेडिकल के स्टूडेंट्स को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. 

मूलांक 2: शांति-सुकून मिलेगा 

मूलांक 2 वाले वर्तमान में जीने की कोशिश करें, सुकून मिलेगा. दांपत्‍य जीवन में परेशानी हो सकती है. बहस से बचें, जितना हो सकें चीजों को नजरअंदाज करें. व्‍यापार में लाभ होगा. 

मूलांक 3: काम पूरे होंगे 

मूलांक 3 के जातकों को शुभ समाचार मिलेगा. मुश्किल लगने वाले काम भी पूरे हो जाएंगे. रिश्‍ते बेहतर होंगे. घर में मांगलिक कार्य हो सकता है. माता-पिता को बीमारी-समस्‍याओं से आराम मिलेगा. 

मूलांक 4: आर्थिक लाभ होगा 

मूलांक 4 वालों के काम पूरे होंगे. आर्थिक लाभ होने से राहत और खुशी मिलेगी. सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी. लव लाइफ, मैरिड लाइफ अच्‍छी रहेगी. कोर्ट-कचहरी के मामले निपटेंगे. 

मूलांक 5: समस्याएं निपटेंगी 

मूलांक 5 वाले लोगों के जीवन में चली आ रही समस्‍याएं निपटेंगी. पार्टनर से रिश्‍ते बेहतर होंगे. दांपत्‍य में तालमेल अच्‍छा रहेगा. करियर के बारे में गंभीरता से सोचेंगे. काम की तारीफ होगी. मुनाफा बढ़ेगा. 

मूलांक 6: खुशी मिलेगी

सितंबर का यह सप्ताह मूलांक 6 वालों के लिए मध्यम रहेगा. सहकर्मियों से वाद-विवाद न करें. घर में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है. लव लाइफ में बेहतरी आएगी. सौंदर्य प्रसाधन के व्‍यापार में लाभ होगा. 

मूलांक 7: काम के प्रति समर्पित रहेंगे

मूलांक 7 वाले अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे. लव पार्टनर से झगड़ा हो सकता है. मैरिड लाइफ में तर्क से बचें, वरना विवाद हो सकता है. करियर को लेकर चिंता में रहेंगे. 

मूलांक 8: संबंध बेहतर होंगे 

मूलांक 8 वालों के लोगों के साथ रिश्‍ते बेहतर होंगे. सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा और आप मुश्किल काम भी आसानी से कर लेंगे. जीवनसाथी से रिश्‍ते मजबूत होंगे. शेयर-सट्टे का काम न करें, नुकसान हो सकता है. 

मूलांक 9: सेहत का ध्यान रखें

मूलांक 9 वाले अपनी कार्य क्षमता का पूरा उपयोग करेंगे लेकिन सराहना नहीं मिलेगी. काम का दबाव चैन नहीं लेने देगा. कपड़ों एवं ज्वेलरी के व्‍यापार में लाभ होगा. मैरिड लाइफ अच्‍छी रहेगी. सेहत का ध्‍यान रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news