पत्‍नी के ये 5 काम पति को बनाएंगे धनवान, घर में कभी नहीं होगी पैसों की तंगी
Advertisement
trendingNow11686616

पत्‍नी के ये 5 काम पति को बनाएंगे धनवान, घर में कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Dhan ke Upay: धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए जरूरी है कि व्‍यक्ति उनके पसंदीदा काम करे और उन कामों से बचे जो लक्ष्‍मी माता को अप्रिय हों. यदि महिलाएं ऐसी कुछ बातें ध्‍यान रखें तो घर में धन वर्षा हो सकती है. 

फाइल फोटो

Money Totke: सनातन धर्म में महिलाओं को मां लक्ष्‍मी का दर्जा दिया गया है. माना जाता है कि घर में धन-दौलत, सौभाग्‍य महिलाओं की वजह से ही आता है. इसलिए धर्म-शास्‍त्रों में महिलाओं को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करने से घर में कभी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती है, बल्कि घर हमेशा धन-धान्‍य से भरा रहता है. आज हम धर्म-शास्‍त्रों में बताई गई कुछ ऐसी महत्‍वपूर्ण बातों के बारे में जानते हैं, जिनका यदि पालन किया जाए तो घर धन-दौलत से भर जाता है. 

पति का नसीब बदल देंगे पत्‍नी के किए ये काम 

यदि महिलाएं रोज इन बातों का ध्‍यान रखें और इनका पालन करे तो उसके पति और बच्‍चे के भाग्‍य जा जाएंगे. पति और बच्‍चे खूब तरक्‍की करेंगे. उनकी आय बढ़ेगी. घर में हमेशा खुशहाली और सकारात्‍मकता रहेगी. 

- भोजन पकाने से महिला स्‍नान करे और इसके बाद ही किचन में प्रवेश करे. किचन या रसोई घर की बेहद महत्‍वपूर्ण जगह है. साथ ही भोजन ही हमें जीवित रहने के लिए ऊर्जा देता है, लिहाजा ये जरूरी है कि भोजन पकाने में पूरी पवित्रता का ध्‍यान रखा जाए. साथ ही बिना नहाए भोजन पकाने से अन्‍न और अग्नि देव का अपमान होता है और ऐसे घर में गरीबी का डेरा रहता है. 

- हमेशा भोजन पकाने के बाद भगवान को भोग लगाएं और फिर पहली रोटी गाय को दें और आखिरी रोटी कुत्‍ते को दें. बेजुबान जानवरों को खिलाना बहुत पुण्‍य देता है. गाय को तो सनातन धर्म में पूजनीय माना गया है. गाय को पहली रोटी खिलाने से देवी-देवता कृपा करते हैं और ऐसे घर में हमेशा सुख-समृद्धि रहती है. 

- भोजन पकाते समय हमेशा सकारात्‍मक रहें और प्रेम भावना रखें. भगवान और अपने परिवार के लिए भोजन पकाते समय नकारात्‍मक विचार मन में रखना या बुरा बोलना भोजन को नकारात्‍मकता से भर देगा. ऐसा भोजन करना बीमारी, दुख का कारण बनता है. साथ ही मां अन्‍नपूर्णा नाराज होती हैं. यदि भोजन पकाते समय घर में झगड़ा किया जाए या मन में क्रोध या बुरे विचार रखें जाएं तो परिवार का धन नष्‍ट होता है. 

- हमेशा किचन को साफ रखें, किचन में रात के समय जूठे बर्तन ना छोड़ें, ना ही किचन को गंदा छोड़ें. ऐसा करना मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है. ऐसे घर में कभी लक्ष्‍मी जी वास नहीं करती हैं. भोजन पकाने से पहले और काम पूरा होने के बाद चूल्‍हे को अच्‍छी तरह साफ करें. 

- घर में कभी टूटे-फूटे, दिरके हुए बर्तन ना रखें. इससे गरीबी आती है. हमेशा घर में अच्‍छे बर्तन रखें. 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news