Vastu Shastra for Kitchen: भूल से भी न करें रसोई घर से जुड़ी ये 5 गलतियां, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज
Advertisement
trendingNow11820873

Vastu Shastra for Kitchen: भूल से भी न करें रसोई घर से जुड़ी ये 5 गलतियां, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज

Vastu Tips for Kitchen: क्या आपके घर में भी पैसा नहीं रुकता है? इसकी वजह रसोई घर से जुड़ी कुछ गलतियां भी हो सकती हैं. 

 

Vastu Shastra for Kitchen: भूल से भी न करें रसोई घर से जुड़ी ये 5 गलतियां, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज

Vastu Tips in Hindi: इंसान जिंदगीभर एक आशियाना बनाने के लिए जूझता रहता है. लेकिन अगर अपना खुद का घर बनने के बाद भी सुख न मिले तो मनुष्य को टूटते हुए देर नहीं लगती. ज्योतिष शास्त्रियों का कहना है कि अगर किसी घर का वास्तु शास्त्र ठीक न हो तो उसमें रहने वाले लोग जीवनभर परेशानियां झेलते हैं. खासकर रसोई घर की वास्तु हर हाल में ठीक होनी ही चाहिए अन्यथा पूरा कंगाल होते देर नहीं लगती. आज हम रसोई घर से जुड़ी उन 5 गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको कभी नहीं करना चाहिए. 

रसोई घड़े से जुड़े वास्तु टिप्स (Vastu Tips for Kitchen)

इस जगह न बनाए रसोई 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक रसोई घर के किसी भी हालत में सीढ़ियों के नीचे नहीं बनाना चाहिए. शौचालय के ऊपर या नीचे रसोई घर का निर्माण भी अशुभ माना जाता है. जिसका परिवार के लोगों की सेहत और धन-वैभव पर बुरा असर पड़ता है. 

खाना पकाने के लिए शुभ दिशा 

वास्तु शास्त्रियों के मुताबिक खाना बनाते वक्त (Vastu Tips for Kitchen) आपका मुख दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए. यह दिशा यमराज की मानी जाती है, जिसे अशुभ कहा गया है. इसके बजाय आपका मुख पूर्व दिशा में रहे तो बेहतर होगा. यह दिशा ग्रहों के राजा सूर्य की कही जाती है. 

करते रहें गैस- चूल्हे की सफाई 

आपको अपनी रसोई घर (Vastu Tips for Kitchen) में गैस और चूल्हे की नियमित सफाई करते रहना चाहिए. उनके गंदे रहने से बैक्टीरिया और वायरस पनप जाते हैं, जिससे बीमारी के साथ घर में नकारात्मक शक्तियों का भी आगमन हो जाता है. 

इन दिशाओं में भोजन बनाना अशुभ 

ज्योतिष के विद्वानों के मुताबिक केवल दक्षिण ही नहीं बल्कि उत्तर और पश्चिम दिशा की ओर मुख करके भोजन बनाने (Vastu Tips for Kitchen) से भी नुकसान हो सकता है. ऐसा करने से धीरे-धीरे धन का स्रोत सूखने लगता है, जिससे परिवार गरीबी के दुष्चक्र में फंस जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news