Bathroom Vastu: बेडरूम से अटैच बाथरूम के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
trendingNow11562742

Bathroom Vastu: बेडरूम से अटैच बाथरूम के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, वरना हो जाएंगे कंगाल

Attached Bathroom Rules: घर के वास्तु का मानव जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है. वास्तु अगर खराब हो तो इंसान को कई तकलीफों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि घर तैयार करते समय वास्तु शास्त्र के नियमों का ध्यान रखा जाए.

बाथरूम वास्तु

Vastu Tips for Attach Bathroom: कई बार इंसान को मेहनत के बाजवूद सफलता हाथ नहीं लगती है और उसे हर समय पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. इसकी वजह वास्तु दोष हो सकता है. ऐसे में जरूरी है कि वास्तु शास्त्रों के नियमों का पालन किया जाए. घर में बाथरूम, वॉशरूम या टॉयलेट का काफी महत्व होता है. इसको अगर वास्तु के अनुरूप नहीं बनाया जाए तो दरिद्रता का सामना करना पड़ता है और इंसान देखते ही देखते कंगाल हो जाता है. आज के लेख में बेडरूम के अटैच बाथरूम से जुड़े कुछ खास टिप्स के बारे में जानकारी देंगे.

दिशा

बेडरूम में अगर अटैच बाथरूम हो तो वास्तु शास्त्र अनुसार, सोते समय दोनों पैर बाथरूम की तरफ नहीं होने चाहिए. ऐसा होने से पारिवारिक सदस्यों के बीच कलह की स्थित उत्पन्न होती है और धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जरूरी है कि सोते समय इस बात का ध्यान रखें कि बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद हो और सिर दक्षिण दिशा और पैर उत्तर दिशा की तरफ होने चाहिए.

टॉयलेट सीट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम का इस्तेमाल करने के बाद टॉयलट सीट को लिड से कवर कर लेना चाहिए. ऐसा न करने से घर में निगेटिव एनर्जी का संचार होता है और घर की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. 

रंग

बाथरूम को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र अनुसार, अटैच बाथरूम को गंदा रखने से वास्तु दोष लगता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा आने लगती है. ऐसे में हमेशा बाथरूम का इस्तेमाल करने के बाद उसकी साफ-सफाई करनी चाहिए. वहीं, अटैच बाथरूम की दीवारों पर हल्के रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. कई बार लोग बाथरूम में टाइल्स लगाते हैं. ऐसे में दीवार या फर्श पर भी हल्के रंग के टाइल्स का इस्तेमाल करना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news