Tambe Ke Upay: तांबे का लोटा भी चमका सकता है किस्मत, बस रात के समय कर लें ये छोटा सा काम
Advertisement
trendingNow11728291

Tambe Ke Upay: तांबे का लोटा भी चमका सकता है किस्मत, बस रात के समय कर लें ये छोटा सा काम

Tambe Ke Lote Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में तांबे के लोटे से सूर्य देव को जल अर्पित करना बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में हो तो रोजाना तांबे के लोटे से सूर्य को अर्घ्य देने से लाभ होता है. ज्योतिष शास्त्र में तांबे से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करके कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

 

tambe ka lauta

Copper Utensil: ज्योतिष शास्त्र में तांबे को बहुत पवित्र धातु माना गया है. कहते हैं तांबे के लोटे में रखा जल पीने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. इसके साथ ही कई बीमारियों से भी बचा जा सकता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में तांबे के लोटे से भगवान भास्कर को जल अर्पित करना भी बहुत शुभ माना गया है. माना जाता है कि अगर आपकी कुंडली में सूर्य अशुभ प्रभाव में हैं तो रोजाना तांबे के लोटे से सूर्यदेव को अर्घ्य देने से सूर्य का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र में तांबे से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आजमा कर जीवन में सुख-संपत्ति, मान सम्मान की प्राप्ति की जा सकती है. आइए जानें ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में.

तांबे के लोटे से कर लें कुछ उपाय

नकारात्मकता दूर करने के लिए

शास्त्रों के अनुसार रात में तांबे के लोटे में जल भर लें. अब इसे रात में सोते वक्त अपने सिरहाने रखकर सो जाएं. अब सुबह जल्दी उठकर इस पानी से भरे लोटे को किसी पेड़ या पौधे में अर्पित कर दें. कहते हैं कि इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है और खुशहाली आती है.

काम में आ रही बाधाएं दूर करने के लिए

शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बार-बार काम में बाधा आ रही है या फिर मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिल रहा है, या सफलता नहीं मिल रही है तो तांबे के लोटे में चुटकी भर सिंदूर डाल कर सोते समय सिरहाने रख दें. अब सुबह उठकर इस पानी से भरे लोटे को तुलसी में अर्पित कर दें. इससे काम में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी.

सुख-समृद्धि के लिए

शास्त्रों के अनुसार घर में आए दिए लड़ाई-झगड़े होते हैं. ऐसे में घर में शांति  बनाए रखने के लिए सुबह स्नान के बाद एक तांबे के लोटे में सिंदूर और चावल डालकर सूर्य भगवान को अर्घ्य अर्पित कर दें. इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि का आगमन होता है.

सूर्य और मंगल की स्थिति मजबूत करने के लिए

अगर कुंडली में सूर्य और मंगल की स्थिति ठीक नहीं है तो एक तांबे के लोटे में जल लेकर इसे पीपल के पेड़ में अर्पित कर दें. इससे सूर्य और मंगल की स्थिति मजबूत होगी और जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

अगर कोई व्यक्ति पैसों की तंगी से परेशान है तो तांबे के लोटे से एक महीने तक सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए. इसे उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी.

Budh Gochar 2023: आज से इन राशि वालों की लाइफ में आ सकता है तूफान, हर कदम बरतनी होगी विशेष सावधानी!

Maa Lakshmi: ऐसे घरों में वास नहीं करती मां लक्ष्मी, जीवन में हमेशा बनी रहती है पैसों की किल्लत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news