Surya Grahan: इस दिन लगने जा रहा है साल का पहला ग्रहण, इन राशि के जातकों पर टूटेगा दुखों का पहाड़; बढ़ेंगी मुश्किलें!
Advertisement
trendingNow11598792

Surya Grahan: इस दिन लगने जा रहा है साल का पहला ग्रहण, इन राशि के जातकों पर टूटेगा दुखों का पहाड़; बढ़ेंगी मुश्किलें!

Solar Eclipse 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इसे बड़ी घटना माना जाता है. सूर्य ग्रहण के दौरान कुछ राशि वालों को खास सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानें

 

फाइल फोटो

Surya Grahan 2022 Effect: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2022 को लगने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण को महत्वपूर्ण घटना माना जाता है. कहते हैं कि जब सूर्य पृथ्वी और चंद्रमा के बीच में आ जाता है, तो सूर्य ग्रहण लगता है. सूर्य ग्रहण का लगना सभी राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभााव डालता है. जहां कुछ राशि के जातकों के लिए ये शुभ रहता है, तो कुछ के लिए ये ग्रहण अशुभ साबित होता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 20 अप्रैल को लगने वाला सूर्य ग्रहण ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिलीपींस और प्रशांत महासागर की ओर ही दिखाई देगा. भारत में ये ग्रहण मान्य नहीं है. लेकिन फिर भी इसका प्रभाव कई राशियों के जातकों पर प्रभाव डालेगा. ग्रहण सुबह 07 बजकर 04 मिनट से शुरू होगा और 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण सूर्य की उच्च राशि मेष में लगने जा रहा है. इस वजह से मेष सहित कई राशियों के लिए परेशानियां बढ़नी वाली होंगी. जानें.

सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण के दौरान सूर्य मेष राशि में ही होगा, जिसे सूर्य की उच्च राशि माना जाता है. ऐसे में मेष राशि के जातकों के लिए ये समय कठिनाइयों से भरा रहने वाला है. इसका उनके करियर पर भी प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. परिवार की शांति भंग हो सकती है. इतना ही नहीं, स्वास्थ्य को लेकर भी कई तरह की समस्याएं आएंगी. और ये समय इन राशि वालों के लिए तब तक भारी रहेगा, जब तक मेष में गुरु का प्रवेश नहीं होता.

सिंह राशि

बता दें कि इस राशि का स्वामी भी सूर्य है. इसलिए सूर्य ग्रहण के दौरान इस राशि के जातकों के जीवन पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा. करियर में व्यक्ति को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. छात्रों का पढ़ाई से मन हटेगा. वहीं, प्रेम संबंधों में भी व्यक्ति को असफलताओं का सामना करना पड़ेगा. शुरुआत में ज्यादा मुश्किलें रहेंगी लेकिन धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा.

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के आठवें घर में सूर्य ग्रहण होने जा रहा है, जो मानसिक तनाव और पीड़ा बढ़ाएगा. इस अवधि में क्रोध करने से बचें वरना नुकसान हो सकता है. किसी को कुछ भी बोलने से पहले अच्छे से सोच  लें. बिना सोचे समझे की गई बात भारी पड़ सकती है. इस अवधि में नुकसान भी हो सकता है. अपनों से सावधान रहें वरना भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मकर राशि

बता दें कि इस राशि के चौथे भाव में सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ये भाव मां के स्वास्थ्य पर प्रभाव डालेगा. पुराना वाहन आपके खर्चे बढ़ाएगा ऐसे में थोड़ा संभलकर चलें. स्वास्थ्य खराब रहेगा थोड़ा संभल कर चलने में ही भलाई है. बाहर का खाने से बचें. बीमारियों में खर्च ज्यादा हो सकता है, जो पैसों की तंगी का कारण बनेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news