Solar Eclipse 2023: साल का पहला ग्रहण इन राशि के पुरुषों के जीवन डालेगा खतरनाक असर, रहना होगा सावधान!
Advertisement
trendingNow11635718

Solar Eclipse 2023: साल का पहला ग्रहण इन राशि के पुरुषों के जीवन डालेगा खतरनाक असर, रहना होगा सावधान!

Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. किसी पर शुभ तो किसी पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. ऐसे में जानते हैं किन राशि के जातकों के पुरुषों को खास सावधान रहने की जरूरत है.

फाइल फोटो

Surya Grahan Zodiac Sign: इस साल कुल 4 ग्रहण लगने जा रहे हैं. पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को वैशाख अमावस्या के दिन लगेगा. बता दें कि ये ग्रहण 07 बजकर 4 मिनट पर शुरू होगा और दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा. बता दें कि ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. ग्रहण के ठीक 15 दिन बाद चंद्र ग्रहण लगने जा रहा हैं.

कब लगता है सूर्य ग्रहण

बता दें कि जब सूर्य ग्रहण लगता है, तब पृथ्वी और सूर्य के बीच चंद्रमा आ जाता है. चंद्रमा के पीछे सूर्य के छिप जाने से कुछ समय के लिए अंधेरा छा जाता है. वैसे तो सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण एक खगोलीय घटना है. लेकिन धार्मिक दृष्टि से इसे बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. आइए जानते हैं साल का पहला सूर्य ग्रहण किन राशि के जातकों के जीवन पर बुरा प्रभाव डालने वाला है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव खासतौर से देखने को मिलेगा. बता दें कि ग्रहण इसी राशि में लगने जा रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों को करियर में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. तनाव हो सकता है. आपको इस दौरान धैर्य रखना होगा.   

कन्या राशि

बता दें कि इस साल का सूर्य ग्रहण कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ फल प्रदान नहीं करेगा. इस समय काल में किसी से विवाद आदि हो सकता है. इस दौरान वाणी पर संयम बनाए रखनें. वरना परेशानी खड़ी हो सकती है.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के स्वामी सूर्य देव ही हैं. ऐसे में साल का पहला ग्रहण इन राशि के जातकों पर प्रभाव डाल सकता है. इस समय काल में मेहनत करने वाले लोगों को पूरा फल प्राप्त नहीं होगा. इस दौरान बनते काम भी बिगड़ जाएंगे. इन राशि वालों को खासतौर से संभल कर चलना होगा.

मकर राशि

बता दें कि मकर राशि के पुरुष भी इस बार सूर्य ग्रहण से खासे प्रभावित नजर आएंगे. इस समय काल के दौरान इनके खर्चों में इजाफा होगा. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. धन हानि हो सकती है और लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news