Shukrawar Ke Tips: शुक्रवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, मां लक्ष्मी का झेलना पड़ जाएगा क्रोध; चला जाएगा धन-वैभव
Advertisement

Shukrawar Ke Tips: शुक्रवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, मां लक्ष्मी का झेलना पड़ जाएगा क्रोध; चला जाएगा धन-वैभव

Shukrawar Ke Totke: अगर आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके परिवार पर हमेशा बना रहे तो शुक्रवार को 5 कार्य भूलकर भी न करें. ऐसा करना आपके परिवार की बर्बादी की वजह बन सकता है. 

 

Shukrawar Ke Tips: शुक्रवार को गलती से भी न करें ये 5 काम, मां लक्ष्मी का झेलना पड़ जाएगा क्रोध; चला जाएगा धन-वैभव

Shukrawar Ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित माना गया है. इसी तरह शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की आराधना के लिए समर्पित किया गया है. मां लक्ष्मी को धन की देवी भी कहा जाता है. कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएं, उसके घर में किसी तरह की चीज की कमी नहीं रहती है. यही वजह है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने-अपने तरीके से मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की जुगत में लगा रहता है. मां लक्ष्मी कुछ कार्यों को बिल्कुल नापसंद करती हैं और ऐसा करने वालों पर उनके क्रोध का ज्वालामुखी फूट पड़ता है. आज हम ऐसे ही 5 कार्यों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको गलती से भी नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं कि वे 5 कार्य कौन से हैं. 

शुक्रवार को गलती से भी न करें ये कार्य (Unpleasant Work for Maa Laxmi)

घर को गंदा रखने वाले लोग

सनातन धर्म में साफ-सफाई पर बहुत बल दिया जाता है लेकिन शुक्रवार को तो यह अति अनिवार्य कार्य बन जाता है. कहते हैं कि प्रत्येक शुक्रवार को मां लक्ष्मी (Unpleasant Work for Maa Laxmi) का घरों में आगमन होता है. ऐसे में जिस घर में गंदगी पसरी होती है, वहां पर मां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती. जिसका परिणाम परिवार को आर्थिक तंगी के रूप में भुगतना पड़ता है. 

अभद्र शब्दों का इस्तेमाल

मां लक्ष्मी (Unpleasant Work for Maa Laxmi) अभद्र शब्दों के इस्तेमाल को कभी पसंद नहीं करतीं. खासकर शुक्रवार को वे ऐसे कृत्यों को हर्गिज पसंद नहीं करती हैं. कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति शुक्रवार को किसी से झगड़ा या गाली-गलौच भरे शब्दों का प्रयोग करता है तो मां लक्ष्मी उससे रुष्ट हो जाती हैं. 

उधार लेने-देने से बचें

शुक्रवार को धन की देवी मां लक्ष्मी (Unpleasant Work for Maa Laxmi) का घर में प्रवेश होता है. इसलिए उस दिन भूलकर भी किसी से उधार में पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए. कहते हैं कि शुक्रवार को किसी से पैसे लेने पर कर्ज का बोझ चढ़ जाता है और उधार देने पर धन डूब जाता है. इसलिए ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए. 

किसी को उधार न दें चीनी 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को शुक्रवार को चीनी उधार नहीं देनी चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर हो जाते हैं. जिसके प्रभाव से जीवन में सुख-समृद्धि धीरे-धीरे सूखने लगती है. ऐसा करना परिवार को दरिद्रता के भंवर में झोंक देने जैसा होता है. 

मांसाहारी और नशा करने वाले

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक जो लोग मांसाहारी हैं या किसी भी तरह का नशा करते हैं, ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी (Unpleasant Work for Maa Laxmi) की कुदृष्टि बनी रहती है. ऐसे लोग जितनी जल्दी हो सके, अपनी यह आदत बदल लें तो उनके लिए बेहतर रहेगा. खास करके शुक्रवार को तो इन सब चीजों को जरूर त्याग ही दें. ऐसा न करने पर घर में कलह का वास हो जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news