Shani dev: कैसे पता करें शनिदेव की कृपा और कोप दृष्टि के बारे में? ये रहे संकेत
Advertisement
trendingNow11516006

Shani dev: कैसे पता करें शनिदेव की कृपा और कोप दृष्टि के बारे में? ये रहे संकेत

Shani dev Grace: शास्त्रों में शनिदेव को न्याय का देवता और कर्मफलदाता कहा गया है. शनिदेव की आप पर कृपा चल रही है या आपसे नाराज हैं. इसको कुछ संकेतों से पहचाना जा सकता है.

शनिदेव संकेत

Shani dev Sanket: शनिदेव इंसानों को उनके अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. ऐसे में लोग उनकी नाराजगी से बचने के लिए विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. हालांकि, फिर भी लोग इस बात को लेकर असमंजस में होते हैं कि आखिर शनिदेव की उन पर कृपा दृष्टि पड़ रही है या फिर वह उनसे नाराज होकर दंड दे रहे हैं. इनको रोजमर्रा की जिंदगी में होने वाली कुछ घटनाओं से जोड़कर समझा जा सकता है.

कृपा

शनिदेव अगर किसी इंसान पर कृपा दृष्टि बरसाते हैं तो ऐसे लोगों को समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है. बड़ी दुर्घटना होने पर भी किसी ना किसी तरह बच जाते हैं. शनिदेव मेहरबान हो तो व्यक्ति की सेहत हमेशा अच्छी रहती हैं. धन लाभ होने से हमेशा आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है. नौकरी, कारोबार में खूब तरक्की होती है. मंदिर से आपके जूते-चप्पल चोरी होने को भी शनिदेव के शुभ संकेत जोड़कर देखा जाता है. 

कोप दृष्टि

अगर किसी इंसान पर शनिदेव की कोप दृष्टि पड़ रही हो तो ऐसे इंसानों की सेहत हमेशा खराब रहती है. कई जतन करने के बावजूद भी परेशानियों से निजात नहीं मिलती. हमेशा किसी न किसी कारणवश धन हानि होती है. मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं बचता और तरक्की के सभी रास्ते बंद होने लगते हैं. घर में हमेशा कलह और लड़ाई-झगड़े की स्थिति बने रहती है. 

सफलता

शनिदेव की कृपा दृष्टि होने पर इंसान को हर कार्य में सफलता मिलती है. वह अपने भक्तों को यश, धन, पद और सम्मान का लाभ कराते हैं. उनकी सकारात्मक दृष्टि किसी इंसान पर पड़े तो इंसान रंक से राजा तक बन जाता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news